Uttarakhand News

उत्तराखंड में एक जून से कोविड कर्फ्यू में आंशिक ढील के आसार

उत्तराखंड में एक जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, बदलावों पर डालें नज़र

हल्द्वानी: एक जून को उत्तराखंड में कोरोना वायरस Curfew खत्म हो रहा है। जैसे की कोरोना वायरस के मामले राज्य में कम हो रहे हैं। रिकवरी दर भी तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में जनता को उम्मीद है कि Curfew के अगले चरण में सरकार की ओर से थोड़ी राहत मिल सकती है। कोरोना वायरस के मामलों में कमी Curfew में की गई सख्ती के वजह से आई है। दूसरी ओर अगर राहत ज्यादा मिलती है तो मामले भविष्य में खराब हो सकते हैं ऐसे में सरकार के लिए ये फैसला करना काफी मुश्किल हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सरकार रविवार या सोमवार को इस पर फैसला कर सकती है।

पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने कुछ दिन पहले कोरोना Curfew में छूट मिलने हेतु संकेत दिए थे।बाजार खुलने की समय सीमा नए चरण में बढ़ाई जा सकती है। दैनिक आवश्यकता की चीजे उपलब्ध कराने वाली दुकानें आठ से 11 बजे तक तीन घंटे के लिए खुल रही हैं। कर्फ्यू के नए चरण में इस सीमा को बढ़ाकर चार या पांच घंटे किया जा सकता है। इसके अलावा पर्वतीय जिलों में जाने के लिए अभी राज्य के लोगों को भी कोरोना वायरस की नेगेटिव रिपोर्ट पेश करना अनिवार्य हैं, इस नियम को संसोधित किया जा सकता है।

हालांकि सरकार कटेंनमेंट जोन में सख्ती बरकरार रखेगी। परचून की दुकाने अभी केवल हफ्ते में खुल रही है और इसे बढ़ाया जा सकता है। देखना दिलचस्प होगा कि सरकार क्या सख्ती कायम रखते हुए कोरोना वायरस के मामले को और कंट्रोल में लाती है या फिर जरूरतों को देखते हुए कुछ नर्मी देती हैं क्योंकि व्यापारी संघ की ओर से उसपर लगातार दवाब बन रहा है।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top