Haridwar News

उत्तराखंड से दिल्ली-हरियाणा के लिए बसों का संचालन शुरू, Online बुकिंग खोलने के निर्देश


उत्तराखंड से दिल्ली-हरियाणा के लिए बसों का संचालन शुरू, Online बुकिंग खोलने के निर्देश

देहरादून: कोरोना के मामलों में आई गिरावट के चलते प्रदेश से दिल्ली के लिए बसें चलना शुरू हो रही हैं। अब रोडवेज ने ऋषिकेश व हरिद्वार से भी वाया दून वाया यमुनानगर-करनाल बस शुरू कर दी है। शनिवार को ऋषिकेश से पांच, जबकि हरिद्वार से दस बसें दिल्ली भेजी गईं।

कोरोना के कारण पहले से ही घाटे में चल रहा रोडवेज और घाटे में चला गया। लिहाजा अच्छी बात ये है कि अब ढाई महीने बाद धीरे धीरे ही सही बसें चलना शुरू हो गई हैं। एक फर्क जो अब पड़ा है वह ये है कि जो बसें पहले रुड़की-मुजफ्फरनगर होकर दिल्ली जाती थीं, उन्हें अब वाया पांवटा साहिब-यमुनानगर-करनाल होकर सफर पूरा करना पड़ रहा है। इसके पीछे का कारण यूपी द्वारा अंतरराज्यीय परिवहन पर लगाई गई रोक है।

यह भी पढ़ें 👉  KBC में दिखेंगे नैनीताल एरीज के इंजीनियर मोहित जोशी, अमिताभ बच्चन ने किया एक वादा

यह भी पढ़ें: इतिहास बदलने के साथ कुमाऊं से मिला उत्तराखंड को युवा मुख्यमंत्री

यह भी पढ़ें: कांवड़ियों को रोकने के लिए उत्तराखंड की सीमाओं को सील करने की तैयारी

ऐसे में यात्रियों की परेशानी और रोडवेज की हालत को देखते हुए पहले शुक्रवार को दून से फिर शनिवार को हरिद्वार एवं ऋषिकेश से दिल्ली जाने वाली बसों का संचालन शुरू किया गया। शाम तक हरिद्वार से दिल्ली के लिए सात बसें जबकि ऋषिकेश से तीन बसें भेजी गईं, जबकि रात को दोनों जगह से दो-दो बसें और भेजी गईं।

हर घंटे दीन से दिल्ली के लिए भेजी गई बसों में यात्रियों की भी खास कमी नहीं रही। फरीदाबाद और गुरूग्राम के लिए रात्रि सेवा के साथ सुबह साढ़े नौ बजे और दस बजे भी सेवा शुरू हो गई है। चंडीगढ़ के लिए भी अब शनिवार को 15 बसें रवाना हुईं। इधर, उत्तर प्रदेश की सीमा तक चिडिय़ापुर और नारसन के लिए भी बसों के फेरे बढ़ा दिए गए हैं। हरिद्वार-शिमला बस सेवा भी पैक चल रही।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड पुलिस ने डॉक्टर के खिलाफ दर्ज किया केस, कटिया डालकर चल रही थी बिजली चोरी

यह भी पढ़ें: CM बनने के बाद पहली बार बोले पुष्कर सिंह धामी, कहा जनता का भरोसा जीतेंगे

यह भी पढ़ें: मिलिए उत्तराखंड के सबसे युवा मुख्यमंत्री से…. पुष्कर सिंह धामी के राजनैतिक सफर पर डालें नजर

मंडल प्रबंधक संजय गुप्ता के अनुसार यात्रियों की संख्या के आधार पर बसों को बढ़ाया जा रहा। दिल्ली से भी दून, हरिद्वार व ऋषिकेश के लिए बसों का संचालन सुचारू होने लगा है। साथ ही दिल्ली और चंडीगढ़ मार्ग पर वॉल्वो व एसी बसों को चलाने की भी तैयारी है। रोडवेज अधिकारियों ने अगले दो-तीन दिन में एसी व वाल्वो बसों की टिकट बुकिंग खोलने के निर्देश दिए हैं। बुकिंग फुल होते ही बस का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  जीती रहो बिटिया, अल्मोड़ा की अदिति भट्ट ने डेनमार्क में रौशन किया भारत का नाम

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के साथ गुरुग्राम और चंडीगढ़ के लिए भी वाल्वो बस चलाई जाने की प्लानिंग की जा रही है। बताया जा रहा है कि अगर जयपुर या अलवर के लिए यात्री मिलते हैं तो रोडवेज प्रबंधन ने करनाल-दिल्ली-गुरुग्राम मार्ग से बस भेजने की बात कही है।

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंग न्यूज: उत्तराखंड का बदला इतिहास, सबसे युवा मुख्यमंत्री बने पुष्कर सिंह धामी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड का बदलेगा इतिहास… सबसे युवा मुख्यमंत्री मिलना तय !

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top