Sports News

उत्तराखंड के कप्तान ने देहरादून में जड़ा रणजी ट्रॉफी सीजन का पहला शतक, अब दोहरे शतक की तैयारी

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: साल 2022-2023 रणजी ट्रॉफी सीजन में उत्तराखंड के लिए पहला शतक आ गया है। कप्तान जीवनजोत सिंह ओडिशा के खिलाफ शानदार शतक जड़ा और टीम को मजबूत स्थिति पर ला दिया है। दूसरे दिन उत्तराखंड टीम ने 308 रन बना लिए हैं और उसके पास अब 95 रनों की लीड है। उत्तराखंड के केवल तीन विकेट गिरे हैं। कप्तान जीवनजोत सिंह नाबाद 174 और स्वाप्निल सिंह नाबाद 60 रन बनाकर डटे हुए है। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी हो गई है। जीवनजोत के शतक की बात करें तो उत्तराखंड के लिए किसी भी बल्लेबाज ने साल 2020 के बाद रणजी ट्रॉफी में शतक जड़ा है।

साल 2019-20 सीजन में हल्द्वानी गौलापार निवाली कमल कन्याल ने महाराष्ट्र के खिलाफ शतक जड़ा था। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज उत्तराखंड के लिए रणजी ट्रॉफी में शतक नहीं चल पाया था। हालांकि एक सीजन कोरोना की भेंट चढ़ गया था और टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हुआ।

बात ओडिसा के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले की करें तो स्वाप्निल ने गेंद के बाद बल्ले से फिर कमाल किया। उन्होंने टूर्नामेंट का लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया है। उत्तराखंड के पास अच्छी लीड और अब तीसरे दिन चाय काल तक उसकी लीड 300 के पास पहुंच गई तो ओडिसा के लिए मैच बचाना मुश्किल हो सकता है। वहीं टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत उत्तराखंड के प्वाइंट टेबल पर और मजबूत कर देगी हालांकि मुकाबले के खत्म होने से पहले कुछ भी कहना गलत होगा क्योंकि ओडिसा टीम में काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्हें इस तरह की चुनौतियों से निपटना आता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी बनभूलपुरा से जुड़ी बड़ी खबर, अब क्षेत्र में शुरू हुआ सीमांकन
To Top