HomeNewsUttarakhand Newsअभी Lockdown के मूड में नहीं उत्तराखंड सरकार, शादी समारोहों के लिए...

अभी Lockdown के मूड में नहीं उत्तराखंड सरकार, शादी समारोहों के लिए भी हो सकती है विशेष घोषणा

देहरादून: प्रदेश में खतरनाक गति से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण प्रसार की रोकथाम के लिए सरकार ने अपनी मंशा जाहिर की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राज्य सरकार का अभी लॉकडाउन लगाने का कोई इरादा नहीं है। हालांकि नियमों की पालना के लिए सख्ती बरतने में सरकार प्रयासरत है। शादी समाराहों में शामिल होने वाले व्यक्तियों की संख्या को भी अब घटा दिया गया है।

दरअसल गुरुवार को राज्य मंत्रियों की आधिकारिक बैठक रद्द होने के बाद कोरोना के बढ़ते कदमों को रोकने कि लिए मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में मंत्री परिषद की अनऔपचारिक बैठक हुई। जिसमें नियमों में सख्ती से लेकर लॉकडाउन जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई। इससे पहले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने चिकित्सा क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ भी इस महामारी से निपटने हेतु विचार-विमर्श किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विशेषज्ञों की टीम का सुझाव था कि प्रदेश में कम से कम दस दिनों के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया जाए। मगर मंत्री परिषद की बैठक में हुई चर्चा से यह बात सामने आई कि फिलहाल सरकार लॉकडाउन के बारे में नहीं सोच रही है। इस वक्त सरकार की कोशिश है कि किसी भी तरह से राज्य में होने वाली भीड़भाड़ को कम किया जाए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बैंक केवल 4 घंटे के लिए खुलेंगे, आदेश जारी हुआ

यह भी पढ़ें: कोरोना अलर्ट उत्तराखंड, तीन दिन तक बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर

बैठक में यह भी तय हुआ कि प्रदेश में हर तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों (सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक) पर रोक लगा दी जाए। साथ ही राज्य में कोरोना की स्थिति को देखते हुए पहले से जारी दिशा-निर्देशों को कड़ाई से लागू किया जाए। इन सब बातों की पुष्टि मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा की गई है।

इसके अलावा शादी समारोहों के लिए अब केवल 50 लोगों को ही अनुमति दी जाएगी। इस बारे में फैसला ले लिया गया है। हालांकि आदेश जारी होने के बाद ही स्थिति पूरी तरह से क्लियर हो सकेगी। बता दें कि बैठक में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, सतपाल महाराज, बंशीधर भगत, डा.हरक सिंह रावत, गणेश जोशी, बिशन सिंह चुफाल, राज्यमंत्री डा.धन सिंह रावत व यतीश्वरानंद उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में निजी कॉलेज भी बंद हुए, इन छात्रों को मिलेगी छूट, आदेश जारी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: बची सिंह रावत के बाद भाजपा के एक और बड़े नेता का निधन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में करीब दोगुने लोगों ने कोरोना वायरस को हराया, बुलेटिन देखें

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड पत्रकार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष निशीथ सकलानी कोरोना संक्रमित

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here