Uttarakhand News

उत्तराखंड में सब ठीक हो जाएगा, हर जिले में बनेंगे प्लाज्मा बैंक, Whatsapp के जरिए होगी मदद


देहरादून: जब समय मुश्किल होता है तो सब सही करने के लिए रास्ते खोजने पढ़ते हैं। प्लाज्मा दान कोरोना से लड़ने की सबसे ताकतवर चीज़ है। लिहाजा अब उत्तराखंड में सब ठीक होने की उम्मीद इसलिए है क्योंकि अब यहां के है जिले में प्लाज्मा बैंक बनाए जाएंगे। व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए पुलिसकर्मी और उनका परिवार जुड़ेगा। इन्हीं ग्रुपों की मदद से पुलिस वालों के परिवार समेत जरूरतमंदों को प्लाज्मा उपलब्ध कराया जाएगा।

दरअसल प्लाज्मा वे लोग दान कर सकते हैं जो खुद कोरोना को हराकर आ चुके हैं। ऐसे में अगर रिकवर हो चुके सभी लोग प्लाज्मा दान करने लग जाएं तो रिकवरी रेट काफी बढ़ जाएगा। अब इसी उद्देश्य को निशाने पर रखते हुए पुलिस अधिकारियों की पत्नियां आए आई हैं। ठीक अपने अधिकारी पतियों की तरह ही यह महिलाएं भी अब व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए निकल पड़ी हैं।

बता दें कि अब उत्तराखंड के 13 जिलों में प्लाज्मा बैंक बनाने को तैयारियां शुरू हो गई हैं। जिसके लिए बकायदा व्हाट्सएप ग्रुप बनाए जाएंगे। ग्रुप में उन पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों और उनके परिजनों को जोड़ा जाएगा, जो कोविड संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके हैं। इससे यह होगा कि उनका प्लाज्मा जरूरतमंद संक्रमितों तक पहुंच सकेगा और उन्हें मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें: आरासल्पड़:किशोरी की पहचान उजागर करने वालों के खिलाफ केस दर्ज,वीडियो देखें

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: कोरोना Curfew पर नया अपडेट, 6 मई तक रहेगा लागू

प्लाज्मा दान करने से पहले यह जांचा जाएगा कि वह प्लाज्मा देने के मानकों को पूरा करते हैं या नहीं। इसके बाद पुलिसकर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों का एंटीजन टेस्ट होगा। बाद में डोनेशन ग्रुप हर जिले के हिसाब से तैयार होगा। बता दें कि यह जिलों में तैनात किए गए नोडल अधिकारी तैयार करेंगे। इसके बाद प्लाज्मा बैंक बनाया जाएगा ताकि जरूरत पड़ने पर बैंक से तुरंत प्लाज्मा लिया जा सके।

इसके अलावा कोरोना महामारी से निपटने के लिए वेलफेयर एसोसिएशन की जनपद प्रभारी अपने-अपने महिला सहायता ग्रुप के माध्यम से एक और नेक काम करने जा रही हैं। अब वह फेस मास्क और फेस शील्ड तैयार करवाएगी। इसके साथ ही इस तैयारी का वीडियो भी बनाया जाएगा ताकि दूसरे जिलों में उस वीडियो को शेयर किया जा सके।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड मेडिकल बुलेटिन: दो दिन में 6279 लोगों ने कोरोना वायरस को हराया

यह भी पढ़ें: भुवन जोशी की मौत से पहले का वीडियो, ग्रामीणों के साथ बातचीत वायरल

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: नन्हे मुन्हो पर भी हो रहा है कोरोना का वार, हफ्तेभर का आंकड़ा हुआ 40 पार

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top