Uttarakhand News

वैक्सीन की दोनों डोज वाले सैलानियों को मिले एंट्री,नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट बनी नुकसान का सौदा


देहरादून: कोरोना वारयस के मामले राज्य में कम हो रहे हैं। उत्तराखंड में इसके बाद भी दूसरे राज्यों से आ रहे लोगों के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होना जरूरी है। इस नियम के वजह से सैलानियों ने उत्तराखंड की बजाए हिमाचल प्रदेश का रुख किया है।

उत्तराखंड में पर्यटन कारोबारियों ने सरकार से मांग की है कि कोरोना वायरस की दोनों डोज लगा चुके सैलानियों को छूट दी जाए। हिमाचल प्रदेश में भी सरकार ने इस प्लान को फ्लोर पर उतारा है। अगर उत्तराखंड सरकार ये छूट देती है तो राज्य को आर्थिक नुकसान से उभरने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  खत्म होगा शिक्षक बनने का इंतजार,उत्तराखंड में 451 पदों पर निकली भर्ती

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण प्रदेश में दो साल से चारधाम यात्रा बंद होने से पर्यटन उद्योग को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। कोविड संक्रमण कम होने से हिमाचल में बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के लिए आरटीपीसीआर कोविड निगेटिव रिपोर्ट नियम हटा दिया है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा समेत अन्य राज्यों के पर्यटक उत्तराखंड के बजाए हिमाचल जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  RTI में खुलासा, विधायक निधि खर्च करने में नंबर वन हैं संजीव आर्य

बता दें कि उत्तराखंड के पर्यटन कारोबारी पर्यटकों के आने का इंतजार कर रहे हैं। चारधामों में कोविड संक्रमण से सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम हेतु हाईकोर्ट ने पर्यटन सचिव को फटकार लगाई है। वहीं उत्तराखंड में 22 जून से अनलॉक व्यवस्था को लागू किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में पहली बार...अब पहाड़ी मार्गों पर दौड़ेंगी चार पहियों वाली खास बसें

मुख्य सचिव ओम प्रकाश का कहना है कि इन तमाम पहलुओं पर 21 जून को विचार होगा। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल के मुताबिक, सरकार को भी पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों की चिंता है। कोरोना की स्थिति को देखते हुए सरकार निर्णय लेगी।  संभावना जताई जा रही है कि सरकार होटल-रेस्टोरेंट के साथ ही बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को भी रियायत दे सकती है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top