Uttarakhand News

उत्तराखंड में जनता की जेब होगी ढिली,बस और टैक्सी का बढे़गा किराया,पूरी लिस्ट तैयार



देहरादून: कोरोना वायरस के चलते आम आदमी को आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचा है। किसी की नौकरी गई तो किसी ने व्यापार में घाटा झेला। इसके अलावा महंगाई लगातार बढ़ रही है और आगे भी बढ़ती रहेगी क्योंकि पेट्रोल के दाम उत्तराखंड में भी 100 रुपए प्रति लीटर पहुंचने वाले हैं। वहीं अब खबर ये सामने आ रही है कि उत्तराखंड में निजी बस, रोडवेज बस, टैक्सी-मैक्सी, ऑटो और विक्रम का किराया बढ़ेगा। इसकों लेकर पूरा मैप तैयार हो चुका है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन बाद इस प्रस्ताव को राज्य परिवहन प्राधिकरण को सौंपा जाएगा। इससे पहले उत्तराखंड में फरवरी 2020 में किराया और मालभाढ़े को बढ़ाया गया था।

Ad

असम में कुमाऊं रेजिमेंट के जवान संजय चंद शहीद

यह भी पढ़ें 👉  एक बार फिर जोगिंदर रौतेला और सुमित हृदयेश आमने सामने, पिछली टक्कर नहीं भूला है हल्द्वानी

बेरोजगारों को मिलेगी 90 प्रतिशत सब्सिडी, नैनीताल में डीएम गर्ब्याल ने शुरू की योजना

पिछले डेढ़ साल से कोरोना वायरस के प्रकोप से लोग परेशान हैं। वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद लोगों को इस बीमारी को हराने की उम्मीद जगी है। कोरोना वायरस के चलते कुछ महीनों के लिए वाहनों की आवाजाही को रोकना पड़ा था। बाद में इन्हें सीमित कर दिया गया। इसके अलावा महंगाई लगातार बढ़ती चले गई तो किराए और मालभाड़े को बढ़ाने का फैसला किया जा रहा है। हालांकि इस पर अंतिम फैसला एसटीए की बैठक में होगा।

यह भी पढ़ें 👉  आप ने उत्तराखंड में जारी की प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट, कांग्रेस की बागी नेत्री को भी दिया टिकट

नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीत कर रचा इतिहास

देहरादून:नशा मुक्त केंद्र से भागी युवतियां होटल में मिली,संचालक पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

 एसटीए अध्यक्ष एवं परिवहन आयुक्त द्वारा किराया और मालभाड़ा के दोबारा तैयार करने हेतु एक समिति बनाई गई थी। इस समिति ने बाजार में डीजल-पेट्रोल, वाहन पार्ट्स के दामों में हुई वृद्धि को देखते हुए प्रस्ताव बनाया है और उसे जल्द एसटीए को सौंपा जाएगा। किराए को कितना बढ़ाया जाएगा, इस बारे में कोई जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। एंबुलेंस और ई-रिक्शा का किराया भी बैठक में ही तय होगा क्योकि दोनों का किराया तय नहीं किया गया है और ऐसे में संचालक ग्राहक की मजबूरी फायदा उठाकर ज्यादा चार्ज लेते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  वंदना कटारिया ने टोक्यो ओलंपिक में बढ़ाया था भारत का मान...अब देवभूमि की बेटी को मिलेगा पद्मश्री सम्मान

टोक्यो ओलंपिक में भारत को एक और मेडल, पहलवान बजरंग पूनिया ने जीता कांस्य

सीएम धामी ने किया बार्सिलोना में उत्तराखंड का नाम रौशन करने वाले कृष्णा चौधरी सम्मान

To Top