Dehradun News

देहरादून से दिल्ली के लिए चली वोल्वो बसें, हल्द्वानी समेत इन शहरों के लिए प्लान बना रहा है निगम



देहरादून: राजधानी से दिल्ली जाने वालों के लिए अच्छी खबर है। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते पिछले 2.5 महीने से बंद वोल्वो बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है। लंबे वक्त बाद देहरादून-दिल्ली वोल्वो बस शनिवार को रवाना हुई।

बता दें कि साधारण बसों का संचालन दिल्ली के लिए दो जुलाई से शुरू कर दिया गया था। बढ़ती गर्मी से परेशान यात्रियों ने वोल्वो बस सेवा को शुरू करने की मांग कर रहे थे। पहले दिन दून से दिल्ली के लिए दो वोल्वो बसें रवाना हुईं। यात्रियों की सहूलियत के लिए विभाग ने ऑनलाइन टिकट बुकिंग विंडो को भी खोल दिया है। वोल्वो बसों के साथ विभाग ने डीलक्स बसों को भी शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल बीडी पांडे हॉस्पिटल में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत का निरीक्षण,मरीजों को मिलेगी ये सुविधा

बता दें कि रोडवेज के पास 120 अनुबंधित वॉल्वो व एसी बसें हैं। वहीं अभी 700 बसों का संचालन हो रहा है। हिमाचल प्रदेश, हरियाणा व चंडीगढ़ के लिए साधारण बसों का संचालन शुरू हो गया है। पहले दिल्ली के लिए बसे करनाल होते हुए जा रही थी लेकिन उत्तर प्रदेश से अनुमति मिलने के बाद पहले की तरह अपने पुराने रूटों पर चलने लगी हैं।

यह भी पढ़ें 👉  चालकों की मनमानी से यात्री परेशान, उत्तराखंड रोडवेज अब वेतन से काटेगा 5 हजार रुपए,जानें

सात जुलाई से पूरे प्रदेश से उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों समेत दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल के लिए बसों का संचालन शुरू किया गया है। रोडवेज दून से दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और धर्मशाला समेत हल्द्वानी के लिए वाल्वो और एसी बसें चलाने की तैयारी कर रहा है। फिलहाल वोल्वों बसों को ज्यादा यात्री नहीं मिले हैं, विभागीय अधिकारियों को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यात्रियों की संख्या बढ़ेगी।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top