Uttarakhand News

मौसम विभाग का नैनीताल समेत उत्तराखंड के चार जिलों में बारिश का येलो अलर्ट


उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है। रविवार को सुबह धूप आने के बाद मौसम में हल्की गर्माहट आयी लेकिन दिन में अचानक मौसम बदल गया और कई इलाकों में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने सोमवार को देहरादून समेत उत्तराखंड के चार जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार जब बारिश अत्यधिक या बाढ के हालात होते है तब रेड अलर्ट जारी किया जाता है लेकिन अभी भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़े:- कोरोना संक्रमित को खाना देने गए पति को सुशीला तिवारी अस्पताल में एंबुलेंस ने रौंदा

यह भी पढ़े:- UPSC परीक्षा के लिए मांगी सलाह, IPS अरुण बोथरा का जवाब- NOKIA 5310 ले लो !

रविवार को सुबह धूप का नजारा देखने को मिला लेकिन शाम को अचानक बारिश के कारण देहराखास में पुश्ता गिर गया इससे कोई नुक़सान नहीं हुआ। आज बारिश के आसार ज्यादा होने के कारण मौसम विभाग ने यैलो अलर्ट जारी कर दिया है। उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश के चलते काफी बर्बादी हुई है। कई स्थानों में सड़के ब्लॉक हैं लोगों को रोड खुलने का इंतजार भी करना पड़ रहा है। विभाग की ओर से बारिश के वक्त घरों से बाहर ना निकलने को गया है। बारिश के चलते पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन होता है और यह सड़क हादसे का कारण बन सकता है।

राज्य में बारिश की वजह से रविवार को कुल 182 सड़कें बंद हो गई। इस वजह से लोगों को आवाजाही में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बारिश की वजह से चार राष्ट्रीय राजमार्ग, सात राज्य मार्ग जबकि सात ही प्रमुख जिला मार्ग भी बंद हो गए।अधिकारियों ने बताया कि रविवार को राज्य भर में 53 सड़कें बंद हुई। इससे कुल बंद सड़कों की संख्या 241 हो गई। देर सांय तक 59 सड़कों को खोल दिया गया। जिससे अब बंद सड़कों की संख्या 182 रह गई है। लोनिवि के प्रमुख अभियंता हरिओम शर्मा ने बताया कि राज्य में लोक निर्माण विभाग की 97 जबकि पीएमजीएसवाई की 85 सड़ें बंद हैं। उन्होंने बताया कि सड़कों को खोलने का काम युद्ध स्तर पर जारी है

To Top