कोरोना की दूसरी लहर: 31 मार्च तक बंद रहेंगे सरकारी और प्राइवेट स्कूल, जरूर पढ़ें

0
2042

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मामले दोबारा बढ़ने लगे हैं। पिछले साल की तरह मार्च लोगों को डरा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की और कोरोना वायरस से बचाव हेतु सुझाव मांगे। इसके अलावा कई शहरों में लॉकडाउन भी लगाया जा चुका है।  स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस के 40,715 नए मामले सामने आए हैं। जबकि इस दौरान 199 लोगों की मौत हो गई और 29,785 लोग इस संक्रमण से ठीक हुए।

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार ने एक से आठ तक के स्कूलों को 24 से 31 मार्च और कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों को 25 से 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार शाम बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और ये फैसला लिया गया। यह निर्णय सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों पर लागू होंगे। बैठक में माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं के कार्यक्रम को लेकर भी चर्चा हुई।

यह भी पढें: रानीखेत की रश्मि रौतेला को दीजिए बधाई…पिता की तरह बेटी पहनेगी भारतीय सेना की वर्दी

यह भी पढें: नैनीताल आने वाले सैलानी ध्यान दें,कोरोना वायरस को देखते हुए जिला प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम

यह भी पढें: एक दिन में कुछ श्रद्धालु ही कर पाएंगे मां पूर्णागिरी के दर्शन, जारी हो गई SOP

यह भी पढें: नैनीताल में डीएम का कोरोना अलर्ट,बिना मास्क वालों पर एक्शन हेतु पुलिस को दी खुली छूट

 

मुख्यमंत्री ने इस अवधि में स्कूलों में चल रही कक्षा 9 व 11 की परीक्षाओं का आयोजन कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने परिषदीय स्कूलों में 25 मार्च से छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने के लिए प्रस्तावित मूल्यांकन (असेसमेंट) को स्थगित करने के निर्देश दिए है। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि होली के बाद यदि संक्रमण की रफ्तार बढ़ी तो छुट्टियां आगे बढ़ाई जा सकती हैं। त्योहारों के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जाएगा।

बता दें कि यूपी में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 542 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 3396 पहुंच गई है। संक्रमण के कारण प्रदेश में अब तक 8760 लोगों की मौत हो चुकी है। ये जानकारी प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here