Ad
Nainital-Haldwani News

नैनीताल समेत तीन जिलों में अगले चार दिन तक भारी बारिश का अलर्ट

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: बीते रविवार को कुमाऊं व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में बारिश का सिलसिला शुरू हुआ था। जो कहीं कहीं पर अब भी जारी है। हल्द्वानी की बात करें तो यहां बीते दो दिनों से प्रतिदिन कुछ घंटों के लिए बारिश हो रही है। कहीं ना कहीं, इसी कारण से उमस भी बढ़ी है। बहरहाल, अब तीन सितंबर तक के लिए मौसम विभाग ने सभी को सावधान कर दिया है।

दरअसल मौसम विभाग द्वारा 31 अगस्‍त से आगामी 3 सितंबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने बताया है कि पहाड़ी इलाकों में गर्जना के साथ बारिश हो सकती है। बता दें कि देहरादून, नैनीताल और चंपावत समेत आसपास के क्षेत्रों में बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री धामी ने सभी जिलाधिकारी को दिया होमवर्क, तुरंत कार्रवाई की छूट दी

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम और गर्जन के साथ बारिश हो सकती है। साथ ही कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने और बूंदाबांदी की भी आशंका है। गौरतलब है कि अगस्त महीना उत्तराखंड में बारिश के लिहाज से औसत रहा।

यह भी पढ़ें 👉  रामनगर: बरसाती नाले में बह गई पर्यटकों की कार, भगवान बनकर आए ग्रामीण

अगस्त माह में बागेश्वर और नैनीताल में सबसे कम बारिश देखने को मिली। हालांकि बारिश ने पर्वतीय जिलों में आपदा जैसा माहौल भी बनाया। आपको याद दिला दें कि देहरादून व टिहरी में बीते दिनों बारिश की वजह से काफी नुकसान हुआ था। कई सारे मार्ग भी बंद हुए। ऐसे में अगले चार दिन भी सावधान रहने की ज़रूरत है।

Join-WhatsApp-Group
To Top