National News

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षबलों से मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर,3 जवान शहीद

नई दिल्ली-न्यूज़रुमपोस्ट-  दक्षिण-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में 3 जवान शहीद हो गए हैं जबकि सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियो को ढेर कर दिया। दरअसल, यहां के यारीपुरा गांव में 4 आतंकियों के छिपे होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिली थी, जिसके बाद सेना ने तुरंत एक्शन लेते हुए इलाके को चारो ओर से घेर लिया।

सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सेना के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की, जिसमें सेना ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया। फिलहाल मुठभेड़ खत्म हो गई है।

वहीं, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत के खिलाफ पीओके ब्रिगेड तैयार कर रहा है। इसके लिए पीओके के कोटली, मीरपुर और मुजफ्फराबाद में नौजवानों की भर्ती चल रही है।

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक पीओके ब्रिगेड में उन नौजवानों को भी भर्ती करने की तैयारी है जो कुछ महीने पहले तक कश्मीर में पत्थर बरसाते थे। इनके अलावा भटके युवाओं और पीओके के नौजवानों को लेकर भारत के खिलाफ सेना तैयार की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक इस ब्रिगेड में 14 से 20 साल तक के नौजवानों को भर्ती किया जा रहा है, और इन्हें ट्रेनिंग देने के लिए पाकिस्तानी सेना के कमांडो और रिटायर अधिकारियों को लगाया गया है। इस ट्रेनिंग में नौजवानों को पहाड़ी इलाकों में रहना और हथियार चलाना सिखाया जाएगा।

To Top