Uttarakhand News

भवाली: मर जाएंगे लेकिन पालिका में शामिल नहीं होंगे, प्रधान ने आत्मदाह की दी धमकी

 

https://youtu.be/gCjor_yDGl0

भवाली:नीरज जोशी: सरकार तो बहुत आई लेकिन त्रिवेंद्र सरकार ने ग्राम पंचायत को पालिका में मिलाने का फैसला लिया है वह जनता के हक में बिल्कुल नहीं है।

ग्रामीण जनता सरकार के विरोध में खड़ी हो गयी है। वह चाहते है कि सरकार इस फैसले को वापस ले। इस विषय में भवाली के नगर पालिका बैंकट हाल में बैठक की गयी।जिसमें ग्राम तिरछाखेत,श्यामखेत, डोब और ल्वैशाल को पालिका में शामिल करने की बात सरकार कर रही है। ग्रामसभाओं ने पालिका के पास पूर्ण संसाधन ना होने की बात की। बैठक में  तहसीलदार कृष्ण राम भी पहुंचे। लोगों ने पालिका और सरकार के विरोध में नारे बाजी भी की।

नैनीताल एसडीएम अभिषेक रुहेला भी बैठक में पहुंचे। उन्होंने लोगों शांत करने की कोशिश की और कहा कि हम कोशिश करेंगे की फैसला जनता के हित में हो। उन्होंने कहा कि जनता को संयम से काम लेना होगा और प्रसासन का साथ देना होगा। लोगों के विरोध को देखते हुए बैठक में पुलिस भी मौजूद थी। डोब ल्वेसाल ग्राम प्रधान पति संजू ने हल्द्वानी लाइव को बताते हुए कहा कि अगर सरकार द्वारा जल्द फैसला वापस नहीं लिया गया तो वह अपने गाँव के लिए आत्मदाह तक करने को खड़े है। उन्होंने सभी ग्रामवासियों का मत रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट से कहा कि गाँव मे 75 % आबादी  कृषि योग्य है और के परिवार आज भी खेती पर निर्भर है। लेकिन वही सरकार ग्रामीण जनता पर टैक्स का बोझ डाल रही है।

To Top