Sports News

भारत- न्यूजीलैंड पहला वनडे आज,1.30 बजे शुरू होगा मुकाबला

नई दिल्ली: टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम अब वनडे में कमाल करने के इरादे से आज धर्मशाला में उतरेगी। भारत ने न्यूजीलैंड का टेस्ट सीरीज में 3-0 से सफाया किया था। पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में खेला जाएगा।  वही टीम इंडिया के लिए ये मैच काफी खास है। क्रिकेट इतिहास में टीम इंडिया पहली टीम बनेगी जिसके नाम 900 वनडे खेलने का रिकॉर्ड होगा। वही वनडे टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी लंबे समय बाद मैदान में दिखाई देंगे। धोनी की फिल्म परदे पर धूम मचा रही है और उसको देखने के बाद लोग धोनी को एक बार फिर चमत्कारी रूप में देखना चाहते है। भारत के लिए वनडे में पिछला सीजन अच्छा नही रहा। बांग्लादेश,साउथ-अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया  के साथ हुई वनडे सीरीज में टीम का हार का सामना करना पड़ा था। कप्तान धोनी भी चाहेगे की पिछले सीरीज को भूलाकर नए सीजन की शिरूआत शानदार तरीके से करें। वनडे सीरीज के लिए आर आश्विन और रविंद्र जडेजा को आराम दिया गया है। टीम में सुरेश रैना की लंबे समय बाद वापसी हुई है लेकिन वो पहले मैच में बुखार के कारण बाहर हो गए है।  इसके साथ ही कई युवाओं को वनडे सीरीज के लिए चुना गया है।  वही न्यूजीलैंड की टीम वनडे में बिल्कुल ही अलग दिखाई देगी और टेस्ट सीरीज में मिली हार का बदला लेने के लिए मैदान में उतरेगी। कीवी को हल्के में लेना भारतीय टीम को खतरे में डाल सकती है।

वनडे कप्तान धोनी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वो बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आ सकते है। वही कप्तानी को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर उन्होंने कहा कि अब विराट का वक्त है। मैं उनसे अब ज्यादा सलाह लेता हूं ताकि वो टेस्ट की तरह वनडे में भी अपने आप ढाल सके।

टीम इंडिया- वनडे टीम इस प्रकार है: एमएस धोनी (कप्‍तान), रोहित शर्मा, अजिंक्‍य रहाणे, विराट कोहली, मनीष पांडे, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, जयंत यादव, अमित मिश्रा, जसप्रीत बुमराह, धवल कुलकर्णी, उमेश यादव, मनदीप सिंह, केदार जाधव।

To Top