Dehradun News

उत्तराखंड: मोबाइल में गेम खेलते वक्त परिजनों से पड़ी डांट तो घर से भाग गया 14 वर्षीय बेटा

उत्तराखंड: मोबाइल में गेम खेलते वक्त परिजनों से पड़ी डांट तो घर से भाग गया 14 वर्षीय बेटा

ऋषिकेश: बच्चों के ऊपर मोबाइल फोन का कितना गलत प्रभाव हो सकता है, इसका अंदाजा शायद सभी को होगा। लेकिन आधुनिक ज़माने की जरूरतों को देखते हुए माता पिता अपने बच्चों को मोबाइल फोन बहुत कम उम्र से दे दिया करते हैं। जिससे बच्चों की पढ़ाई के साथ उनका मानसिक विकास भी प्रभावित होता है। यहां मुनि की रेती में एक बच्चे से उसके स्वजनों ने मोबाइल केे लिए डांटा तो वह घर से भाग निकला। पुलिस ने उसे बरामद किया है।

हुआ ये कि ढालवाला, मुनिकीरेती निवासी रंजीत ने ढालवाला पुलिस चौकी में सूचना दी कि उनका 14 साल का बेटा घर से गायब हो गया है। वह बिना बताए ही घर से चला गया है। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए बच्चे की खोजबीन शुरू कर दी। सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली गईं।

पुलिस को तलाश के दौरान ढालवाला के समीप चंद्रभागा नदी में एक बालक घूमता हुआ दिखाई दिया। अब उसे बरामद किया तो वह वही लड़का निकला जो गायब हुआ था। अब 14 वर्षीय बच्चे को पुलिस ने बरामद किया। बाद में सकुशल इसके परिवारजनों को सौंप दिया।

यह भी पढ़ें: रामनगर के कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोना संक्रमित युवक का हुआ निकाह

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कोरोना Curfew 14 दिन बढ़ाया गया, बाजार रात 9 बजे बंद होगा

यह भी पढ़ें: सैनिक स्कूल घोड़ाखाल का बढ़ा मान, पासिंग आउट परेड में शामिल होंगे 12 कैडेट्स

थाना प्रभारी निरीक्षक मुनिकीरेती कमल मोहन भंडारी ने मामले के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बालक व उसके माता पिता से की पूछताछ का हवाला देते हुए बताया कि बच्चे को दो साल पहले एक एक एंड्रॉयड फोन दिलाया गया था। जिस पर वो सारा दिन गेम खेलता था। ना ही पढ़ाई में ध्यान लगा रहा था।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून में चलेगी मेट्रो नियो...दो रूटो के लिए प्लान बनकर हो गया है तैयार

जब भी परिवार वाले उससे मोबाइल में गेम ना खेलने को कहते थे वह गुस्सा हो जाता था। बीते रोज भी जब स्वजन ने उसे मोबाइल पर गेम खेलने के लिए मना किया। जिससे वह नाराज होकर घर से चला गया। गनीमत रही कि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कुछ ही समय मे बालक को सकुशल ढूंढ निकाला।

यह भी पढ़ें 👉  फिल्म शूटिंग का गढ़ बना उत्तराखंड, अगली फिल्म के लिए पहाड़ आएंगी श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर

यह भी पढ़ें: नैनीताल की बेटी नैनिका बनी सेना में ऑफिसर, पिता बोले पूरा हुआ मेरा सपना

यह भी पढ़ें: एक्शन में पूर्ति विभाग, दो सस्ता-गल्ला विक्रेताओं की जमानत जब्त

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 30 जून तक रहेगी सख्ती! नए अपडेट में सामने आई कई बातें

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड का पहला व्यावसायिक महाविद्यालय बन कर तैयार,सभी कॉलेजों में WiFi लगाने के निर्देश जारी

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top