Ad
National News

भाजपा का बड़ा एक्शन, पीएम मोदी के मैसेज के बाद दो बडे़ नेताओं को मिली सजा

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने विवादित बयान देने वाले दो बड़े नेताओं को सजा दी है। भाजपा ने प्रवक्ता नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। जहां नुपुर शर्मा ने टीवी डिबेट के दौरान ज्ञानवापी मस्जिद मामले में पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक विवादित बयान दिया था। वहीं, नवीन जिंदल ने भी अपने सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वाले विचार लिखे थे।

बता दे कि रविवार को भाजपा ने बयान जारी कर कहा कि हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने ही ये संदेश दिया था कि ऐसे मामलों में अपना पराया नहीं देखा जाता, किसी से गलती हुई है तो उसे सजा मिलनी चाहिए। इसी के साथ नूपुर शर्मा द्वारा पार्टी के नियमों के खिलाफ टीवी पर राय रखने के चलते उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया जाता है। नवीन कुमार जिन्दल के लिए दिल्ली बीजेपी की ओर से जो पत्र जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  आईबी मंत्रालय ने 10 यूट्यूब चैनलों को किया ब्लॉक

इस पत्र में उन्हें सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिक सदभावना भड़काने वाले विचार प्रकट करने के कारण पार्टी से निष्कासित करने का जिक्र है। बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने जानकारी दी और बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के संदेश के आधार पर ये फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस फैसले से अल्पसंख्यक समाज के बीच मोदी जी के प्रति सम्मान और बढ़ा है।

Join-WhatsApp-Group
To Top