हल्द्वानी: बिष्ट उद्योग का दिवाली ऑफर, दस हज़ार रुपये में शुरू होगा आपका Startup

दीपावली ऑफर में बिष्ट उद्योग दे रहा है मात्र 10,000 रुपयों में स्टार्टअप शुरू करने का मौका।

0
15827

हल्द्वानी: उत्तराखंड में लॉकडाउन से पहले तेज़ी से बढ़ रहे पलायन पर अब अच्छे खासे ब्रेक लगते दिख रहे हैं। उत्तराखंड के लोग रोजगार के मौके खोज कर, मेहनत कर के आत्मनिर्भर बन रहे हैं। पलायन कर चुके प्रवासी कोरोना की शुरुआत में वापिस यहां पहुंचे थे। जिसके बाद ज़्यादातर प्रवासी नियमों में छूट मिलने के बाद भी प्रदेश से बाहर नहीं गए हैं। हाल ही में राज्य के पलायन आयोग की रिपोर्ट ने भी इसी ओर इशारा किया है। दरअसल आंकड़ों के मुताबिक लगभग 71 फीसदी प्रवासी उत्तराखंड से वापिस बाहरी शहरों की तरफ लौटे ही नहीं हैं। काफी स्थानीय लोग और प्रवासी स्टार्टअप समेत अन्य स्वरोजगार हेतु काम करने में जुट गए हैं।

हल्द्वानी के कमलुआगांजा क्षेत्र में भी एक स्टार्टअप खासा सुर्खियां बंटोर रहा है। कमलुआगांजा स्थित बिष्ट कैंडल एंड लाइट ट्रेडिंग कंपनी पिछले कई समय से लोगों को रोजगार देने का भरपूर प्रयास कर रही है। जो लोग बेरोजगार हैं और चाहते हैं कि आत्मनिर्भर बनें, वे बिष्ट कंपनी से संपर्क कर के केवल 10,000 रुपये में अपना कोई भी काम शुरू कर सकते हैं। बिष्ट उद्योग के नाम से प्रचलित बिष्ट कंपनी ने अब तक काफी लोगों को स्वरोजगार देने का काम किया है।

यह भी पढ़ें: पौड़ी जिले में 80 टीचर कोरोना पॉजिटिव,84 स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी

यह भी पढ़ें: Lockdown के बाद शुरू हुई सुशीला तिवारी की OPD, एक दिन में 30 मरीजों को ही देखेंगे डॉक्टर्स

हल्द्वानी स्थित बिष्ट उद्योग मात्र 10,000 रुपयों में स्टार्टअप शुरू करने का अवसर दे रहा है। कोविड की वजह से बेरोजगारी की चपेट में आए उत्तराखंड के कई घरों के लिये यह आत्मनिर्भर बनने का खासा फायदेमंद ज़रिया साबित हो रहा है। बिष्ट उद्योग में तरह तरह की मशीनें मौजूद हैं। इन मशीनों से काफी कम समय में अनेकों उत्पाद तैयार किये जा सकते हैं। बिष्ट कैंडल एंड लाइट ट्रेडिंग कंपनी मात्र 10,000 रुपयों में अगरबत्ती, धूपबत्ती, रुई बत्ती, साबुन-सर्फ, पेपर बैग, हेयरबैंड रबड़, रौ अगरबत्ती कच्चा माल, कील, मसाला, पेपर दोना प्लेट, पेपर कप, गिलास, गोबर से लकड़ी बनाने की मशीने उपभोक्ताओं को उपलब्ध करवा रही है।

बिष्ट कंपनी के प्रबंधक का मानना है कि उनकी इस पहल से कई घर परिवार के लोगों को रोजगार मिल पाया है। उन्होंने बताया कि कम दामों में इतनी काम की मशीनो के मिलने से हर आयु का व्यक्ति मशीने खरीद कर स्वरोजगार पा सकता है। उन्होंने यह भी बताया कि 10,000 रुपयों में मशीने देने का ऑफर दीपावली के उपलक्ष्य में रखा गया है। बता दें कि इस ऑफर से पहले इन समस्त मशीनों के दाम 14,900 रुपये हुआ करते थे।

यह भी पढ़ें: दिसंबर तक स्कूलों व आंगनबाड़ी केन्द्रों में पहुंचे पानी,CM ने जिलाधिकारियों को दी बड़ी जिम्मेदारी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:दिवाली से पहले चोर पोस्ट मास्टर ने मचाया शोर,करीब डेढ़ करोड़ का गबन कर डाला

कंपनी से मशीन खरीदने का सबसे बढ़िया फायदा यह है कि कंपनी मशीनों के साथ साथ उनका कच्चा माल भी उपभोक्ताओं को उपलब्ध करवाती है। इसके अलावा सभी मशीनों को ठीक तरह से चलाने की भी पूरी ट्रेनिंग बिष्ट कंपनी द्वारा ही दी जाती है ताकि लोगों को मशीनों से जुड़ी कोई समस्या भविष्य में ना हो।

अगर आप भी देख रहे हैं प्रदेश में रह कर अच्छे पैसे कमाने के रास्ते और यदि आप चाहते हैं आत्मनिर्भर बनना तो आप भी बिष्ट उद्योग से मात्र 10,000 रुययों में कोई भी मशीन खरीद कर खुद का काम शुरू कर सकते हैं। ज़्यादा जानकारी के लिये आप www.bishtudhyog.com पर जा सकते हैं या 9639565309, 9720412107 और 7617643577 में से कोई भी नंबर डाइल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: रुद्रप्रयाग की डीएम वंदना सिंह को हटाया गया, कार्मिक विभाग में अटैच किया गया

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: दीवाली से पहले आम आदमी को झटका, ऑटो का सफर अब पांच रुपये महंगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here