Uttarakhand News

चार अगस्त से इच्छुक छात्र कर सकेंगे CAT परीक्षा के लिए आवेदन, अप्लाई करने की अंतिम तारीख जारी

चार अगस्त से इच्छुक छात्र कर सकेंगे CAT परीक्षा के लिए आवेदन, अप्लाई करने की अंतिम तारीख जारी

देहरादून: भारत की प्रतिष्ठित परीक्षाओं में गिने जाने वाली कैट परीक्षा 2021 के लिए उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। भारतीय प्रबंधन संस्थान ने कॉमन एडमिशन टेस्ट की तिथि जारी करते हुए चार अगस्त से आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दे दिए हैं।

कैट-2021 की परीक्षा इस साल 28 नवंबर को होगी। आवेदन प्रक्रिया तार अगस्त से 15 सितंबर तक चलेगी। बता दें कि परीक्षा के लिए केवल वही छात्र आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त विवि से न्यूनतम 50 फीसद अंको के साथ स्नातक डिग्री हासिल की हुई हो।

गौरतलब है कि अंतिम वर्ष के परिणाम का इंतजार कर रहे छात्र भी आवेदन कर सकते हैं। आइएम अहमदाबाद द्वारा इस साल आयोजित की जा रही कैट-2021 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 27 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे।

बता दें कि एससी, एसटी और दिव्यांगजन को 1100 रुपये पंजीकरण शुल्क देना होगा। जबकि अन्य सभी वर्ग के छात्रों के लिए फीस 2200 रुपये तय की गई है। 158 शहरों का विकल्प छात्रों के पास होगा। जिसमें से उन्हें किन्हीं छह शहरों को वरियता के आधार पर पंजीकरण के समय फॉर्म में अंकित करना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  IPL के लिए उत्तराखंड पुलिस ने कसी कमर, नौ लाख रुपए के साथ एक सटोरिए को दबोचा

परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद स्कोरकार्ड सिर्फ 31 दिसंबर, 2022 तक मान्य रहेगा। इससे पहले अभ्यर्थी कैट की वेबसाइट के जरिए स्कोर कार्ड हासिल कर सकेंगे। इसके अलावा उन्हें एसएमएस के जरिए भी सूचित किया जाएगा। कैट का रिजल्ट जनवरी दूसरे हफ्ते तक जारी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  पांच साल बाद युवाओं को मिलेगा खास मौका, उत्तराखंड पुलिस में 1521 पदों पर होगी सीधी भर्ती

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top