HomeUttarakhand NewsDehradun Newsउत्तराखंड में चरम पर पहुंचा कोरोना का डर, हो गई डबल म्यूटेंट...

उत्तराखंड में चरम पर पहुंचा कोरोना का डर, हो गई डबल म्यूटेंट वायरस की पुष्टि

देहरादून: कोरोना की दूसरी लहर कितनी घातक, यो तो रोजाना बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है। एक तरफ पहले ही कहीं से राहत भरी खबर नहीं आ रही थी। दूसरी तरफ उत्तराखंड के लिए एक और डरावनी खबर सामने आई है। कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप के बीच देहरादून में डबल म्यूटेंट वायरस की पुष्टि हुई है।

आपको याद दिला दें कि मार्च के महीने में जांच के कुछ सैंपल देहरादून से दिल्ली एनसीडीसी भेजे गए थे। दून मेडिकल कॉलेज की वीआरडीएल लैब के को-इन्वेस्टिगेटर डॉ. दीपक जुयाल ने बताया कि जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए जो सैंपल भेजे थे उनमें डबल म्यूटेंट वायरस  की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में दोगुना होगा वाहनों का किराया

यह भी पढ़ें: बिना कोरोना रिपोर्ट उत्तराखंड में एंट्री बंद, प्रवासियों के लिए पंजीकरण जरूरी !

बता दें कि इसमें दो सैंपलों में यूके स्ट्रेन और एक में अन्य स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। डॉ. दीपक जुयाल के अनुसार यह वायरस सामान्य वायरस से ज्यादा फैलता है । इसलिए एहतियात बरतने की जरूरत है। लिहाजा देखा जाए तो उत्तराखंड में पहले ही हालात सामान्य होने का नाम नहीं ले रहे। ऊपर से अब इस नए स्ट्रेन की पुष्टि होने से वाकई शासन-प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम की नाक में दम तो बढ़ेगा।

बता दें कि उत्तराखंड में अब तक 1 लाख 26 हजार 193 संक्रमित मरीज आ चुके हैं। जिसमें से 1 लाख दो हजार 899 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।प्रदेश में अब तक 1892 मरीजों की मौत हो चुकी है। संक्रमितों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम होने से रिकवरी रेट 81.54 फीसदी पहुंच गया है। 

यह भी पढ़ें: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने लिखा केंद्र को पत्र, ट्रेन में बनाया जाए कोविड कोच

यह भी पढ़ें: दिल्ली की तरह उत्तराखंड में आप को मिला AK, कर्नल अजय कोठियाल बने चेहरा

यह भी पढ़ें: एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के हर शख्स को लगेगी कोरोना वैक्सीन

यह भी पढ़ें: सोमवार को उत्तराखंड में मिले 2 हजार से ज्यादा केस,कुल 90 इलाकों में लॉकडाउन

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here