Sports News

काबिले तारीफ़ है मानवता की पिच पर पूर्व क्रिकेटर का संकल्प,कोरोना काल में मसीहा बने चेतन्य नंदा

काबिले तारीफ़ है इंसानियत की पिच पर पूर्व क्रिकेटर का संकल्प, कोरोना काल में मसीहा बने चैतन्या नंदा

दिल्ली: वक्त ने करवट ली है तो समाज के अच्छे और बुरे लोगों की पहचान करना आसान हो गया है। इस समयकाल में कई लोग मसीहा बन कर निकले हैं। इसी क्रम में राजधानी के पूर्व क्रिकेटर चेतन्य नंदा भी शहर में कोरोना प्रभावित परिवारों के दरवाजे पर अपने रेस्तरां से मुफ्त भोजन की आपूर्ति कर मदद कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार नंदा पिछले दो हफ्तों से रोटी, दाल और मिली-जुली सब्जियां इन परिवारों को परोस रहे हैं।

42 वर्षीय चेतन्य नंदा क्रिकेट में एक लेग स्पिनर की तरह खेले। उन्होंने 20 टी20 के अलावा 31 प्रथम श्रेणी मैच और 32 लिस्ट ए मैच खेले हैं। अपने खेल के दिनों में उन्होंने सभी प्रारूपों में 140 विकेट लिए हैं। चेतन्य नंदा आईपीएल में मुंबई इंडियंस का भी हिस्सा रहे हैं। भारत में इस कठिन समय में जरूरतमंदों की मदद के लिए क्रिकेट बिरादरी ने हाथ मिलाया है। कई लोग आगे निकल कर आ रहे हैं। नंदा ने स्थानीय लोगों ही नहीं बल्कि खेल प्रेमियों के दिलों में भी जगह बनाई है।

चेतन्य नंदा कहते हैं कि पिछले साल की तुलना में इस बार ज्यादा लोग बीमार हुए। सबसे बड़ी समस्या यह है कि वे अपना खाना खुद नहीं बना पा रहे हैं। ऐसे में लोग हमसे संपर्क कर सकते हैं, चाहे वह व्हाट्सएप या फोन कॉल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वे कॉल के अनुसार भोजन वितरित करेंगे। उन्होंने कहा कि इंसान को इंसान की जरूरत है इसलिए इंसानियत निभाना जरूरी है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में अब Half मास्क पहनने वालों का कटेगा फुल चालान

यह भी पढ़ें: वीडियो कांफ्रेंस खत्म, सीएम रावत ने जिलाधिकारियों दी अहम जिम्मेदारी, पढ़ें

बता दें कि चेतन्य नंदा के अलावा कई अन्य क्रिकेटर भी इंसानियत की भूमिका निभाने को आगे आए हैं। भारतीय टीम के उभरते हुए सितारे और दिल्ली के ऋषभ पंत ने कहा है कि वह बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के लिए हेमकुंट फाउंडेशन को दान करेंगे। इधर चेतन्य नंदा ने बताया कि वे भी हेमकुंट फाउंडेशन के समर्थन में हैं। लिहाजा इससे देशभर में फायदा हो सकेगा।

चेतन्य नंदा नंदा ट्विटर पर लिखते हैं कि वे ग्रामीण भारत और गैर-मेट्रो शहरों को चिकित्सा सहायता और किसी भी तरह की सहायता प्रदान करने वाले संगठनों के साथ काम करने के लिए विशेष रूप से उत्सुक हैं। खासकर उनमें जिनमें प्रमुख शहरों के चिकित्सा बुनियादी ढांचे के बराबर क्षमता नहीं है।

आपको बता दें कि भारत के कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन और यहां तक ​​कि ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने भी भारत के लिए दान दिया है। भारत के कप्तान विराट कोहली और उनकी अभिनेता पत्नी अनुष्का शर्मा ने एक फंड-रेज़िंग प्रोजेक्ट के लिए 2 करोड़ रुपये का दान दिया है। इसके साथ ही एक इस मुहिम से उन्होंने देशभर से तकरीबन 11 करोड़ रुपए जुटाए हैं। जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश के काम आएंगे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में एक बार फिर 8 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हुए

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सरकार ने कोरोना की वजह से अनाथ हुए बच्चों के लिए की घोषणा

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: महामारी ने हल्की कर दी ट्रेनों की गति,एक महीने में रेलवे के लाखों टिकट रद्द

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर अनुज रावत ने की नैनीताल पुलिस की मदद,एक लाख रुपए की फेस शील्ड बांटी

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top