हल्द्वानी जेल में कैदियों के कोरोना संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप, खोला गया स्पेशल बैरक


हल्द्वानी: उप कारागार में कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए तो जेल प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। लाजमी है कि महामारी के इस वक्त में सभी कैदियों को सुरक्षित रखना प्रशासन की ही जिम्मेदारी है। बता दें कि बीमार कैदियों के उपचार या नए कैदियों के लिए अब जेल में ही अलग से एक आइसोलेशन बैरक बना दी गई है।

जानकारी के अनुसार 1600 कैदियों वाली इस जेल में हाल ही में आया एक कैदी कोरोना संक्रमित पाया गया। इतना ही नहीं, एक कैदी जो बहुत समय से यहां रह रहा था, वह भी पॉजिटिव आया है। इलाज के लिए दोनों को सुशीला तिवारी अस्पताल जरूर भेजा गया मगर प्रशासन ने अपने स्तर से भी तैयारी करनी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: काला बाजारी रोकने के लिए SSP ने मांगा जनता का साथ, हेल्पलाइन नंबर जारी किया

यह भी पढ़ें: नैनीताल जिले में जारी रहेगा कोरोना Curfew, डीएम ने दिए आदेश

इसी मामले पर जेलर संजीव ह्यांकी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक अलग से बैरक बनाया गया है और कैदियों की तबीयत को ध्यान से देखा जा रहा है। कोरोना के लक्षण होते ही बीमार कैदियों को अलग बैरक में रखा जा रहा है। बता दें कि इस वक्त 40 कैदियों का इलाज बैरक में हो रहा है। इसके अलावा नए कैदियों को जेल में आने के बाद बैरक में रह कर 14 दिन का क्वारेंटाइन किया जा रहा है।

इन कैदियों में एक तो ऐसा भी है जो तीसरी बार आरटीपीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव निकला है। जेलर संजीव ह्यांकी ने बताया कि खटीमा का रहने वाला कैदी लंबे समय से बीमार चल रहा था। उन्होंने बताया की उक्त कैदी की जांच रिपोर्ट 19 और 24 अप्रैल को नेगेटिव आई मगर 29 अप्रैल को पॉजिटिव आ गई। इसके बाद कैदी को सुशीला तिवाड़ी अस्पताल में भर्ती कर उपचार कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: अनुज रावत करेंगे IPL डेब्यू, राजस्थान ने दी टीम में जगह

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: राजधानी में फिलहाल नहीं हटेगा कोरोना Curfew, तीन दिन बढ़ी अवधि

यह भी पढ़ें: भुवन जोशी मौत प्रकरण: एक अन्य आरोपी ने खुद किया सरेंडर, पुलिस ने कुल 11 गिरफ्तार किए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *