हल्द्वानी के प्राइवेट स्कूलों में अभी नहीं होगा ग्रीष्मकालीन अवकाश, नई तिथि घोषित

0
364

हल्द्वानी: कोरोना संक्रमण ने इस बार उत्तराखंड को भी हिला कर रख दिया है। हर जिले में यह जानलेवा वायरस कोहराम मचा रहा है। नैनीताल जिले में भी स्थिति खराब ही है। हालांकि रविवार के लिहाज से यहां पर आंकड़ों में खासा कमी आई है। बाकी रिकवर होने के मामले में भी नैनीताल जिला खासा अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। इसी बीच, हल्द्वानी में निजी स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के लिए बड़ी अपडेट आई है। यहां फिलहाल ग्रीष्मकालीन अवकाश नहीं होगा। पीएसए की तरफ से निर्णय लिया गया है।

उत्तराखंड सरकार ने कुछ दिन पहले ही कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सभी शासकीय, अशासकीय व डे बोर्डिंग (निजी) विद्यालयों के लिए ग्रीष्मकाली अवकाश की घोषणा की थी। शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेशानुसार सभी स्कूलों को 30 जून तक अवकाश के निर्देश दिए गए थे। हालांकि आदेशों में यह भी साफ किया था कि प्रदेश के प्राइवेट स्कूल संचालक चाहें तो वह ऑनलाइन पढ़ाई अपनी सहूलियत के हिसाब से जारी रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:11 से 18 मई तक लगा Curfew,केवल तीन घंटे के लिए खुलेंगी ये दुकाने

यह भी पढ़ें: नैनीताल जिले में डीएम ने बढ़ाया कोरोना Curfew, अग्रिम आदेश तक रहेगा लागू

अब सरकार के निर्देशों पर मंथन करते हुए हल्द्वानी में यह फैसला लिया गया है कि यहां के प्राइवेट स्कूलों में फिलहाल गर्मियों की छुट्टियां नहीं पड़ेगी। शहर के सभी प्राइवेट स्कूलों में 1 जून से ज़रूर अवकाश अवधि शुरू हो जाएगी। यह निर्णय बच्चों की पढ़ाई के हित में पब्लिक स्कूल एसोसिएशन हल्द्वानी द्वारा लिया गया है।

पीएसए हल्द्वानी के अध्यक्ष कैलाश भगत ने कहा कि सरकार ने 30 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा की है। ऐसे में बच्चों के लिए कोरोनाकाल में शिक्षा का क्या महत्व है, उसे समझते हुए पब्लिक स्कूल एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि सभी प्राइवेट स्कूलों में 31 मई तक ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी।

उन्होंने कहा की पिछला साल भी कोरोना की वजह से घिरा रहा। मगर सभी निजी स्कूलों ने बच्चों को ऑनलाइन मोड से ही अच्छी शिक्षा देने का प्रयास सालभर किया। इस बार भी कुछ इस तरह की ही कोशिश रहेगी। उन्होंने बताया कि ग्रीष्मकालीन अवकाश एक जून से 30 जून तक रहेगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में सरकार ने 11 मई से 18 मई तक लगाया कोरोना Curfew

यह भी पढ़ें: नैनीताल:सांसद अजय भट्ट ने ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीजन प्लांट के लिए जारी किए 1.06 करोड़ रुपए

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना वायरस को हराने वालों का आंकड़ा डेढ़ लाख पार, नए आंकड़े जरूर देखें

यह भी पढ़ें: प्राणायाम को रोजमरा की जिंदगी में किया जाए शामिल,कोरोना को हराएगा उत्तराखंड

Advertisement: EduMount International School

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here