सिडकुल फाइबर फैक्ट्री आग, गोदाम में मिला लापता श्रमिक का कंकाल

रुद्रपुर: सिडकुल की एक कंपनी में आग लगने से एक श्रमिक की मौत हो गई। इस बात की पुष्टि तब हुई जब पुलिस ने परिजनों के कहने पर एक बार दोबारा चेकिंग की। चेकिंग के दौरान श्रमिक का कंकाल मिला। जिसके बाद से ही वहां हड़कंप मच गया है।

रुद्रपुर पंतनगर के सिडकुल की दुर्गा फाइबर प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड में सोमवार दोपहर को अचानक आग लग गई। धीरे धीरे आग बढ़ी तो हल्ला मच गया। गोदाम में तात श्रमिकों में से छह ने तो कूदकर अपनी जान बचा ली। मगर सातवां श्रमिक वहीं फंस गया था।

आग इतनी विकराल थी कि चार घंटो और 12 दमकल वाहनों की मदद से उसे बुझाया गया। आग खत्म होने के बाद की गई खोजबीन में भी श्रमिक का कोई अता पता नहीं लगा। पुलिस के अनुसार मंगलवार सुबह ग्राम चुटकुना, थाना बिसलपुर और पीलीभीत और हाल ट्रांजिट कैंप निवासी 23 वर्षीय देवस्वरूप के पिता हरपाल और चोटे भाई संदीप ने सिडकुल चौकी पहुंच कर श्रमिक बेटे के गायब होने की सूचना दी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में नहीं रुक रही कोरोना वायरस की रफ्तार, जानें अपने जिले का हाल

यह भी पढ़ें: शादी में केवल 200 लोगों को मिलेगी एंट्री,उत्तराखंड सरकार ने जारी की गाइडलाइन

जिसके बाद चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह, एसआई विपुल जोशी पुलिस की टीम लेकर फिर से चेकिंग करने कंपनी पहुंचे। जब वहां जाकर गोदाम में देखा तो कंकाल मिला। जिसे देखकर देवस्वरूप के परिजनों में कोहराम मच गया। बाद में पुलिस ने पंचनामा भरकर डीएनए जांच के लिए सैंपल लिए। बता दें कि के स्वजनों की मांग पर 7.21 लाख का मुआवजे का चेक दिया गया।

रुद्रपुर सीओ सिटी अमित कुमार के अनुसार सोमवार को श्रमिक का शव नहीं मिला लेकिन परिजनों की तहरीर पर दोबारा चेकिंग हुई तो कंकाल बरामद हुआ। जिसकी डीएनए जांच की जाएगी। इसके अलावा कंपनी के जीएम श्याम सुंदर ने बताया कि मृतक के परिजनों को कंपनी 5.21 लाख और ठेकेदार की ओर से दो लाख तथा पीएफ से उसे पेंशन भी देगी।

यह भी पढ़ें: रुद्रपुर सिडकुल की फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, करोड़ों के नुकसान का अनुमान

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: बैठक से पहले मिले दो संक्रमित, दो दिन के लिए बंद हुआ नगर निगम

यह भी पढ़ें: नैनीताल में चौंकाने वाली चोरी, रात को पार्किंग में लगाई कार से कर दिए टायर साफ

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: बैठक से पहले मिले दो संक्रमित, दो दिन के लिए बंद हुआ नगर निगम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *