हल्द्वानी: मुश्किल वक्त में भी कालाबाजारी, 900 का फ्लोमीटर 9 हजार में बेचने वाले दो गिरफ्तार


हल्द्वानी: शहर से एक बार फिर मेडिकल उपकरण से जुड़ा कालाबाजारी का मामला सामने आया है। मुखानी चौराहे के पास स्थित सर्जिकल स्टोर में छापा मारकर कई फ्लो मीटर पकड़े गए हैं। बता दें कि एमआरपी से चार गुना ज्यादा दामों में कार में रख कर फ्लो मीटर बेचे जा रहे थे। बहरहाल शिकायत के बाद जांच पड़ताल हुई। जिसके बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल इन दिनों दवाइयों से लेकर मेडिकल से जुड़े जरूरी उपकरणों को लेकर लूट मची हुई है। इसी कड़ी में मंगलवार को प्रशासन के पास मुखानी-आईटीआई रोड पर स्थित एक सर्जिकल स्टोर से फ्लो मीटर की कालाबाजारी होने की शिकायत आई। जिसके बाद तहसीलदार द्वारा मामले की जांच कराई गई।

इसके बाद एसपी क्राइम देवेंद्र पींचा के नेतृत्व में पुलिस और एसओजी की टीम ने दुकान में छापा मार दिया। बता दें कि पुलिस ने मौके से कई फ्लो मीटर बरामद किए हैं। पुलिस ने सर्जिकल स्टोर से दो लोंगो को गिरफ्तार किया है। जांच में पता चला कि ₹900 का फ्लो मीटर 10 गुना ज्यादा दाम यानी ₹9000 में बेच रहे थे।

यह भी पढ़ें: आरासल्पड़:किशोरी की पहचान उजागर करने वालों के खिलाफ केस दर्ज,वीडियो देखें

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: कोरोना Curfew पर नया अपडेट, 6 मई तक रहेगा लागू

जानकारी के अनुसार यही फ्लो मीटर आम दिनों में 700 से 900 रुपए तक ही बिकते हैं। एक कार भी जांच में पाई गई है जिसमें फ्लो मीटर बरामद हुए। एसओजी और पुलिस ने कार और उसमें रखे फ्लो मीटर भी बरामद कर लिए हैं। हीरानगर चौकी प्रभारी रजवीर नेगी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बरामद फ्लो मीटर की गिनती की जा रही है। दोनों कारोबारियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन की जरूरत मरीजों के लिए बहुत है। ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए फ्लो मीटर जरूरी होता है। ऐसे में पुलिस लगातार इसकी कालाबाजारी को लेकर सख्त रुख अपनाए हुए है। बता दें कि रविवार को भी प्रशासन और पुलिस ने छापेमारी कर दो कारोबारियों को पकड़ा था। उन पर भी विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड मेडिकल बुलेटिन: दो दिन में 6279 लोगों ने कोरोना वायरस को हराया

यह भी पढ़ें: भुवन जोशी की मौत से पहले का वीडियो, ग्रामीणों के साथ बातचीत वायरल

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: नन्हे मुन्हो पर भी हो रहा है कोरोना का वार, हफ्तेभर का आंकड़ा हुआ 40 पार

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में बनकर तैयार हुआ अस्थायी शमशान घाट, व्यवस्थाओं पर डालें नज़र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *