HomeNewsUttarakhand Newsकुमाऊं यूनिवर्सिटी ने स्थगित की आगामी सभी परीक्षाएं,अगले सेमेस्टर की पढ़ाई शुरू...

कुमाऊं यूनिवर्सिटी ने स्थगित की आगामी सभी परीक्षाएं,अगले सेमेस्टर की पढ़ाई शुरू करने के आदेश

नैनीताल: कुमाऊं यूनिवर्सिटी के हवाले से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। विवि की आगामी सभी परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। इन स्थगित परीक्षाओं में अगले महीने से शुरू होने वाली वार्षिक पद्धति की परीक्षाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा फिलहाल छात्रों को अगले सेमेस्टर की तैयारी कराने हेतु सोमवार से ऑनलाइऩ पढ़ाई भी शुरू कर दी जाएगी।

कोरोना ने किसी को भी नहीं छोड़ा। अब कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुमाऊं विश्वविद्यालय प्रबंधन ने भी बड़ा फैसला ले लिया है। बता दें कि शुक्रवार को विवि प्रशासनिक भवन में कुलपति प्रो एनके जोशी ने ऑनलाइन मोड में परीक्षा समिति की आपात बैठक बुलाई। जिसमें महाविद्यालय प्राचार्य, डीन व डायरेक्टर जुड़े।

बैठक में साफ तौर पर कुलपति ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण व डीएसबी केन्फील्ड हॉस्टल के छात्रओं के पॉजिटिव आने के बाद खतरा बढ़ गया है। इसी वजह से स्नातक में प्रथम, तृतीय व पंचम तथा स्नातकोत्तर में प्रथम व तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। बता दें कि छात्र प्रतिनिधियों ने भी इस बाबत मांग की थी।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: कमल कन्याल और अंजू तोमर को CAU देगा 51 हजार रुपए का पुरस्कार

यह भी पढ़ें: शनिवार को बंद रहेगा हल्द्वानी बाजार, नगर निगम पूरे बाजार को सैनेटाइज कराएगा

सेमेस्टर मोड की परीक्षाओं के साथ ही वार्षिक मोड की परीक्षाओं को भी झटका लगा है। दरअसल 22 मई से होने वाली वार्षिक परीक्षाएं भी रोक दी गई हैं। कुलपति के अनुसार आगे का फैसला राज्य सरकार, भारत सरकार व यूजीसी गाइडलाइन के तहत भविष्य में लिया जाएगा।

कुलपति ने यह भी कहा कि छात्रों की पढ़ाई ना रुके, इसलिए सोमवार से अगले सेमेस्टर की पढ़ाई ऑनलाइन शुरू हो जाएगी। हालांकि आगे की पढ़ाई शुरू होने का मतलब यह नहीं होगा कि वह ऑटो प्रमोट किए जाएंगे। उन्हें बाद में परीक्षा देनी होगी।

यह भी पढ़ें: वाह हल्द्वानी वालों, चोरी की शिकायत करवा कर भूल गए, पुलिस ने ढूंढ लिए हैं आपके मोबाइल

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में बढ़ती चोरी,अब आम्रपाली इंस्टीट्यूट के सहायक प्रोफेसर का घर उच्चकों ने किया साफ

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 2220 कोरोना वायरस के मामले सामने आए, मौत का आंकड़ा भी 1800 पार

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: GGIC की तीन टीचर निकली पॉजिटिव, छात्राओं की तबीयत भी खराब

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here