Chamoli News

पहाड़ की कविता रावत लहराएगी परचम, बेटी का नेशनल चैंपियनशिप के लिए चयन

Ad
Ad
Ad
Ad

चमोली: बेटियों ने हर कार्य क्षेत्र में भागीदारी कर उसे अपना बनाकर दिखाया है। वो दिन अब बीत गए जब महिलाओं और बेटियों को नारों, आंदोलन की आवश्यकता हुआ करती थी। अब बेटियां खुद इस मुकाम पर हैं, कि उनकी आवाज पूरा विश्व सुनता है। भारत की मातृ शक्ति को सशक्त (Women Empowerment Uttarakhand) करने में देवभूमि की महिलाओं और बेटियों ने भी अपना योगदान समय समय पर दिया है। एक बार फिर एक बेटी ने राज्य को गौरवान्वित किया है।

बता दें कि चमोली की कविता रावत (Chamoli Kavita Rawat Football Player) का नेशनल फुटबॉल चैंपियनशिप के लिए चयन हुआ है और इस खबर ने सभी खेल प्रेमियों को जश्म मनाने का मौका दे दिया है। दरअसल, चमोली जिले की निवासी कविता रावत आपको आगामी 27वीं सीनियर नेशनल फुटबॉल चैंपियनशिप (27th Senior National Football Championship) में खेलते हुए दिखेंगी। कविता की इस उपलब्धि पर उनके परिवार के साथ साथ आस पड़ोसियों और पूरे जिले में खुशहाली छा गई है।

चमोली के जिला फुटबॉल संघ (Chamoli Football Association) से प्राप्त जानकारी के अनुसार चमोली निवासी फुटबॉल खिलाड़ी कविता रावत पुत्री हरी सिंह का चयन 27वीं सीनियर नेशनल फुटबॉल चैंम्पियनशिप के लिए हुआ है। हल्द्वानी के गौलापार इंटरनेशनल स्टेडियम (Haldwani Gaulapar International Stadium) में 09 अप्रैल 2023 तक यह प्रतियोगिता आयोजित होनी है।

यह भी पढ़ें 👉  ये हैं उत्तराखंड के संस्कार,UPSC में कामयाब होने के बाद चितई गोल्ज्यू मंदिर पहुंची दीक्षिता जोशी

बेटी के कोच तनवीर अहमद ने जानकारी दी और बताया कि फुटबॉल खिलाडी कविता का चयन रुद्रपुर में आयोजित स्टेट फुटबॉल प्रतियोगिता से हुआ है। इसके बाद 09 मार्च से 26 मार्च तक काशीपुर में आयोजित कैंप से उत्तराखंड की नेशनल टीम के लिए चयनित हुई।

To Top