Pauri News

कोटद्वार:परिजनों का आरोप,थाने में पुलिस की मार से हुई बेटे की मौत

देहरादून: फिल्मों में देखने को मिलता है कि पुलिस की मार से किसी की मौत हो गई। ये वाक्या उत्तराखंड में सच में हुआ है। मामला कोटद्वार के कालागढ़ का है। परिजनों ने पुलिस पर संगीन आरोप लगाए और शव को थाने के बाहर रखकर हंगामा किया। फिलहाल इस मामले में किसी भी पुलिस अधिकारी का बयान सामने नहीं आया है। दरअसल कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की झरना रेंज की एक चौकी से कुछ दिन पहले एक राइफल गायब हो गई। इसकी सूचना, विभाग ने कालागढ़ पुलिस को दी। विभाग ने पूर्व फायर वाचर पर चोरी का आरोप लगाया और केस दर्ज कराया। पुलिस इस मामले में वन विभाग के एक पूर्व में नियुक्त फायर वाचर सोनू कुमार को पूछताछ के लिए अपने साथ थाने ले गई।

गुरुवार को सोनू कुमार की तबीयत खराब हुई और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों को जब ये बात पता चली तो उन्होंने थाने में सोनू के साथ बुरी तरह मारपीट का आरोप लगाया।परिजनों ने वन विभाग को भी आड़े हाथों लिया। वहीं परिजनों का आरोप है कि पुलिस की मारपीट के चलते ग्रामीण की हालत बिगड़ी थी।

रात में उपचार के लिए बिजनौर ले जाते समय उसकी मृत्यु हो गई।ग्रामीणों व किसान यूनियन ने कालागढ़ थाने पहुंचकर मृतक के शव के साथ जोरदार प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि सोनू बेकसूर था और चोरी के आरोप में उसे परेशान किया जा रहा था। उन्होंने सोनू को इंसाफ दिलाने और परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: जरूरी खबर, एक सिंतबर से शुरू होंगी कुमाऊं विश्वविद्यालय की परीक्षाएं

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड मांगे भू-कानून,नहीं तो पूरे प्रदेश में होगा उग्र प्रदर्शन

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में बड़ा हादसा, गौला नदी में डूबे दो भाई

यह भी पढ़ें: आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा उत्तराखंड की जनता के पास हैं केवल दो विकल्प

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में हज़ारों युवाओं के साथ धोखा, सरकारी भर्ती का भर्जी विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल

यह भी पढ़ें: BCCI का बड़ा अपडेट, ऋषभ पंत ने कोरोना वायरस को दी मात

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top