Uttarakhand News

प्रोजेक्ट भुल्ली के समर्थन में उतरी मंदिरा बेदी, कहा चलो मिलकर करें उत्तराखंड की मदद


प्रोजेक्ट भुल्ली के समर्थन में उतरी मंदिरा बेदी, कहा चलो मिलकर करें उत्तराखंड की मदद

हल्द्वानी: मिसालें ना कि सुखद समय में बल्कि दुखद और मुश्किल घड़ियों में बनती हैं। खराब समय में जो साथ खड़ा हो जाए, वो जिंदगी भर के लिए अजीज़ हो जाता है। मूल रूप से उत्तराखंड की बेटी अद्वैता काला का प्रोजेक्ट भुल्ली कभी ना भूलने वाली छाप लोगों के जेहन में छोड़ने को तैयार है। इसे कई प्रसिद्ध कलाकारों से सहायता मिल रही हैं। इसी प्रोजेक्ट की मदद में अब मशहूर बॉलीवुड एक्टर मंदिरा बेदी आगे आई हैं।

बॉलीवुड में जाना मना नाम और फैशन डिजाइनर मंदिरा बेदी ने अद्वैता काला के प्रोजेक्ट भुल्ली का समर्थन इंस्टाग्राम की एक पोस्ट से किया है। उन्होंने एक स्टोरी पोस्ट कर लिखा है कि उत्तराखंड के लोगों को इस कोरोना काल में मदद की ज़रूरत है। खासकर छोटे छोटे गांव में कोरोना की दवाइयों समेत जरूरी समाग्री पहुंचाना अति आवश्यक है।

यह भी पढ़ें 👉  जय गंगा मैया, उत्तराखंड के गंगाजल से होगी देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में पूजा

यह भी पढ़ें: रामनगर के कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोना संक्रमित युवक का हुआ निकाह

यह भी पढ़ें: सैनिक स्कूल घोड़ाखाल का बढ़ा मान, पासिंग आउट परेड में शामिल होंगे 12 कैडेट्स

मंदिरा बेदी ने प्रोजेक्ट भुल्ली में समर्थन देते हुए इसकी सराहना की और ये भी कहा कि उत्तराखंड की कोरोनाा के खिलाफ लड़ाई में सबको आगे आना चाहिए। बता दें कि प्रोजेक्ट भुल्ली कहानी फिल्म की लेखिका और मूल रूप से पौड़ी जिले के सुमाड़ी गांव की रहने वाली अद्वैता काला ने शुरू किया है। इसकी काफी सराहना हर जगह हो रही है।

लिहाजा महामारी के इस दौर में गरीब तबके खासकर गांवों को सशक्त करना बेहद जरूरी है। इसी क्रम में उन्होंने उन्होंने प्रोजेक्ट भुल्ली (सिस्टरहुड) शुरू किया है। जिसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना किट का वितरण किया जाएगा। बड़ी संख्या में किट तैयार की जा रही हैं। जानकारी के अनुसार पहले फेज में टिहरी जिले के बैरोला, चाका, धारकोट व चोपड्यो गांव में किट बांटी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  टी-20 विश्वकप में भारत की हार के बाद उत्तराखंड में क्रिकेट फैंस ने तोड़ा TV, वीडियो हुआ वायरल

यह भी पढ़ें: नैनीताल की बेटी नैनिका बनी सेना में ऑफिसर, पिता बोले पूरा हुआ मेरा सपना

यह भी पढ़ें: एक्शन में पूर्ति विभाग, दो सस्ता-गल्ला विक्रेताओं की जमानत जब्त

इसके बाद के चरण में पौड़ी के सुमाड़ी व इसके पास के दो अन्य गांवों में किट वितरण के काम को पूरा किया जाएगा। अद्वैता बताती हैं कि यह क्रम ऐसे ही जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि आक्सीजन कंसनट्रेटर व नेबुलाइजर व विभिन्न अन्य माध्यम से भी ग्रामीणों की मदद के रास्ते खोजे गए हैं। हर तरह से गांवों की मदद की जाएगी। ताकि नागरिकों को चिकित्सा की सुविधाओं के लिए जूझना न पड़े।

यह भी पढ़ें 👉  अंडर-19 में किया कमाल, अब चैलेंजर ट्रॉफी में रामनगर की नीलम करेगी कप्तानी

बहरहाल बहुत कम समय में इतनी प्रसिद्धि पाने वाले प्रोजेक्ट भुल्ली के लिए अभिनव बिंद्रा फाउंडेशन ने भी मदद के हाथ बढ़ाएं हैं। इसके अलावा इस मुहिम में अद्वैता काला की फैशन डिजाइनर मित्र दिव्या कपूर भी सक्रिय होकर काम कर रही हैं। अब मंदिरा बेदी ने भी अपना पूरा सपोर्ट दे दिया है। लिहाजा जिस किट का वितरण किया जाना है उसमें पल्स आक्सीमीटर, डिजिटल थर्मामीटर, सैनिटाइजर, मास्क, पीपीई किट, आवश्यक दवाएं आदि शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 30 जून तक रहेगी सख्ती! नए अपडेट में सामने आई कई बातें

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड का पहला व्यावसायिक महाविद्यालय बन कर तैयार,सभी कॉलेजों में WiFi लगाने के निर्देश जारी

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top