Nainital-Haldwani News

वीकेंड आते ही फिर से भरने लगा नैनीताल, पर्यटकों की उमड़ी भीड़


वीकेंड आते ही फिर से भरने लगा नैनीताल, पर्यटकों की उमड़ी भीड़

नैनीताल: एक बार फिर वीकेंड आया है और एक बार फिर नैनीताल आने वाले पर्यटकों की भीड़ बढ़ गई है। जी हां, शनिवार को फिर से नैनीताल भरने लगा है। लगातार सैलानी सरोवर नगरी सैर सपाटा करने के मन से आ रहे हैं। बॉर्डर पर सख्ती जारी है। दोपहिया वाहनों से आने पर प्रतिबंध है।

Ad

कोरोना संक्रमण कम हुआ है। नियमों में छूट मिल गई है। इसलिए बीते कुछ सप्ताहांतों से नैनीताल का रुख कई बाहरी राज्यों के लोग कर रहे हैं। शनिवार को भी सुबह से ही भारी भीड़ बॉर्डर से प्रवेश करती नजर आ रही है। पर्यटकों को आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही प्रवेश दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में भाजपा को झटका, विधायक ने किया निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

यह भी पढ़ें: काठगोदाम थाने के पास युवक-युवती से मारपीट और लूट

यह भी पढ़ें: कोटद्वार:परिजनों का आरोप,थाने में पुलिस की मार से हुई बेटे की मौत

जिन सैलानियों के पास कोरोना जांच रिपोर्ट नहीं है, उन्हें वापिस भेज दिया जा रहा है। इसके साथ ही पुलिस की सख्ताई शहर में भी जारी है। जो भी बिना मास्क के घूमता दिखेगा, उसकी अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर और एंटीजन जांच कराने के निर्देश हैं।

ऐसे में अगर कोई संक्रमित मिलता है तो उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटीन कर दिया जाएगा। बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर भले ही हल्की हुई है मगर सरकार व प्रशासन इस बात से भली भांति परीचित हैं कि खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  आप ने उत्तराखंड में जारी की प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट, कांग्रेस की बागी नेत्री को भी दिया टिकट

यह भी पढ़ें: घर पर न्यूजीलैंड जा रहा हूं कह कर गए रिटायर्ड फौजी की लोकेशन दून में मिली,कोतवाली पहुंची पत्नी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:तीसरी लहर से बच्चों को बचाना हैं, 80 पिडियाट्रिक एंबुलेंस होगी संचालित

इसी क्रम में नैनीताल समेत आसपास के पर्यटक स्थलों में वीकेंड पर सैलानियों की भीड़ बढ़ने के बाद जिला प्रशासन ने सैलानियों के दोपहिया वाहनों से शहर में प्रवेश पर भी पूरी तरह प्रतिबंध लगाया है। रूसी और नारायण नगर स्थित अस्थाई पार्किंग में सैलानियों के वाहन खड़े करवा उन्हें शटल सेवा से नैनीताल पहुंचाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  वंदना कटारिया ने टोक्यो ओलंपिक में बढ़ाया था भारत का मान...अब देवभूमि की बेटी को मिलेगा पद्मश्री सम्मान

इसके अलावा 25 जुलाई व 26 जुलाई को भारी बारिश के अलर्ट के चलते नैनीताल जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि मार्गों के बाधित होने और अन्य नुकसान की संभावनाओं के चलते सभी 24 घंटे अलर्ट पर रहें। बता दें कि पर्यटक नैनीताल पहुंच कर बोटिंग समेत आदि जगहों का लुत्फ उठा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: CBSE:सोशल मीडिया पर वायरल हुए फेक लिंक ने मचाया बवाल,बोर्ड ने दिया अपडेट

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में वन कांस्टेबल भर्ती के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, फौरन करें डाउनलोड

To Top