Nainital-Haldwani News

नैनीताल: मनर्सा गांव में संपन्न हुई PPE किट वाली अनोखी शादी, विदाई बनी खासी चर्चा का विषय

नैनीताल: मनर्सा गांव में संपन्न हुई PPE किट वाली अनोखी शादी, विदाई बनी खासी चर्चा का विषय

नैनीताल: कोरोना ने हर वो दृश्य देखने को मजबूर कर दिया है, जो किसी ने सपने में भी नही सोचा होगा। अब भला शादी में पीपीई किट पहन कर शामिल होने का अंदाजा किसने लगाया होगा। यहां रामगढ़ ब्लॉक के मनर्सा गांव में दुल्हा दुल्हन ने पीपीई किट पहन कर सात फेरे लिए हैं। अब दुल्हन संक्रमित निकली तो इस अलावा कोई चारा भी नहीं था। खैर, अब सभी शामिल हुए लोगों को 14 के लिए होम क्वारंटीन कर दिया गया है।

हुआ ये कि दुल्हन पक्ष की ओर से सभी तैयारियां पूरी हो गई थी। लेकिन शादी से पहले दुल्हन के संक्रमित होने की पुष्टि ने विचार विमर्श करने पर मजबूर कर दिया। मगर चाह हमेशा राह लेकर आती हैं। ऐसे में जब परिवार जन दुविधा को लेकर एसडीएम के पास पहुंचे तो उन्होंने अनुमति दे दी लेकिन कहा कि शादी पीपीई किट पहनकर होगी। हुआ भी ऐसा ही।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार-देहरादून में बनेगा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, दिल्ली के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना Curfew की गाइडलाइन जारी, नए बदलावों पर डाले नजर

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 10वीं पास युवाओं की भी लगेगी पोस्ट ऑफिस में नौकरी, तुरंत करें आवेदन

दरअसल सोमवार को दुल्हा समेत छह लोग बरात लेकर मनर्सा गांव पहुंच गए। यहीं पर शादी की रस्में होनी थी। दोपहर 12 बजे दिनेशपुर से बरात आई तो प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम की निगरानी में शादी की सभी रस्में पूरी हुईं। जानकारी के अनुसार प्रशासन की ओर से ही पीपीई किट मुहैया कराई गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  रामपुर रोड में ट्रक ने स्कूटी को मारी टक्कर, बिरला स्कूल के शिक्षक की मौत,साथी ने भी तोड़ा दम

राजस्व निरीक्षक भुवन चंद्र भंडारी और उपनिरीक्षक पवन ध्यानी ने बताया कि शादी संपन्न होने के पश्चात दुल्हन को अलग गाड़ी के माध्यम से ससुराल भेजा गया। लिहाजा ऐसा रीति रिवाजों के अनुसार नही होता मगर जो आजतक ना देखा था वह सब कोरोना ने करा दिया है। वर वधु का पीपीई किट पहन कर फेरे लेना और इस तरह से विदाई भी चर्चा का विषय बनी हुई है। इधर नियमों की पालना को देखते हुए सभी शामिल हुए लोगों को दिनेशपुर में 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन कर दिया गया है। शादी कार्यक्रम के दौरान खैरना पुलिस कांस्टेबल हर्षवर्धन सिंह, जितेंद्र सिंह थापा भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  रामपुर रोड में ट्रक ने स्कूटी को मारी टक्कर, बिरला स्कूल के शिक्षक की मौत,साथी ने भी तोड़ा दम

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:गरूड़ के पंकज परिहार बने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट,अब बदलेंगे दिन

यह भी पढ़ें: भावुक पल: चंपावत में बेटा कोरोना को हराकर घर लौटा तो मां ने तिलक लगाकर किया स्वागत

यह भी पढ़ें: कर्फ्यू में दिल्ली से देवभूमि पहुंच गई युवती,पुलिस ने रोका तो कहा तप्तकुंड से अमृत लेने आई हूं,पढ़ें रोचक कहानी

यह भी पढ़ें: तो ये होगा हल्द्वानी में बन रहे 500 बेड के नए अस्पताल का नाम, जनरल को होगी सच्ची श्रद्धांजलि

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top