Nainital-Haldwani News

नैनीताल: सरकारी गाड़ी निजी काम में लगाई, अधिकारी की शामत आई…होगी रिकवरी


हल्द्वानी: सरकारी विभागों में नौकरी करने की इच्छा अधिकांश लोग रखते हैं। मगरी मौका सबको नहीं मिल पाता। ऐसे में जब अधिकारियों के सरकारी धन का दुरुपयोग करने के मामले सामने आते हैं, तो दुख होता है। अब जिले के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने निजी काम के लिए सरकारी गाड़ी का प्रयोग किया तो उनसे डीजल के दाम वसूलने के निर्देश जारी हो गए हैं।

दरअसल, मुख्य विकास अधिकारी संदीप तिवारी ने जिले के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी से डीजल के दाम वसूलने के निर्देश दे दिए हैं। साथ ही विभाग में उपनल से तैनात चालक को भी वापस भेजने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि अप्रैल 2022 में सीडीओ ने सरकारी वाहनों का प्रयोग केवल सरकारी कामों में करने के आदेश दिए थे।

ऐसे में अब जब सीडीओ ने सभी विभागों की समीक्षा के लिए सरकारी वाहनों की लॉगबुक मंगाई तो एक अहम खुलासा हुआ। जांच में पता चला कि जिले के मुख्य पशु अधिकारी का वाहन तो हल्द्वानी में है, मगर उनका चालक और वह स्वयं भीमताल में मौजूद हैं।

इसलिए अब सीडीओ ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी से डीजल की रिकवरी और चालक को वापस भेजने के निर्देश दिए हैं। अब रोजाना विभागों की सरकारी गाड़ियां विकास भवन परिसर में खड़ी होंगी, जिनकी चाबी विभाग अध्यक्ष के पास जमा होगी।

To Top