गज़ब हो गया, घरों में बंद था पूरा उत्तराखंड और कॉर्बेट पार्क में पर्यटक कर रहे थे सफारी

रामनगर: प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिन-रात बढ़ रही है। संक्रमण फैलता ही जा रहा है। इधर, शासन-प्रशासन की सक्रियता भी साफ दिख रही है। फौरन फैसले लिए जा रहे हैं। इसी संबंध में रविवार को पूरे प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू भी लगाया गया था। मगर रामनगर के कॉर्बेट पार्क में तो इसका कुछ खास असर देखने को नहीं मिला।

कर्फ्यू के दौरान भी पर्यटक होटलों में बंद नहीं दिखे। बल्कि वे कॉर्बेट पार्क में सफारी का आनंद लेते हुए ज़रूर दिखाई दिए। दिन तो दिन, रात में भी नाइट स्टे के लिए 51 पर्यटक कॉर्बेट पार्क में गए। डे विजिट की बात करें तो करीब 100 पर्यटक इसके लिए आए थे।

यह भी पढ़ें: नैनीताल जिले में दूसरे राज्यों से आने वालों को अब होना पड़ेगा क्वारंटाइन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड बड़ी खबर, पूर्व सांसद बची सिंह रावत का निधन

पूरे प्रदेश में कर्फ्यू का शासनादेश आने के बाद जिलेवार अधिकारियों ने निर्देशों की पालना के लिए हर किसी को उक्त आदेश से अवगत करवा दिया था। शनिवार को आदेश आने के बाद कॉर्बेट के अधिकारी भी सफारी को लेकर असमंजस में पड़ गए। ना ही वे रात में ही कार्बेट पार्क में सफारी को लेकर कुछ स्पष्ट बता पाए।

अब रविवार की सुबह हुई तो नज़ारा कुछ ऐसा देखने को मिला कि पर्यटक घूमने घामने के लिए तैयार हो गए। बता दें कि होटलों में रुके पर्यटक सुबह होते ही डे विजिट के लिए निकल पड़े। 15 जिप्सियां बिजरानी के लिए निकलीं तो 25 पर्यटक तीन कैंटरों से ढिकाला के लिए चले गए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में नया नियम,बिना मास्क वालों से वसूला जाएगा पहले से ढाई गुना ज्यादा जुर्माना

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के दिन भी राहत नहीं, उत्तराखंड में 2630 कोविड केस मिले

इसके अलावा 13 जिप्सियों से 51 पर्यटक ढिकाला में नाइट स्टे लिए गए। नाइट स्टे के लिए जो पर्यटक ढिकाला में गए थे, वह सभी अपने साथ कोरोना की आरटीपीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट लाए थे। बता दें कि शाम की पाली में भी पर्यटक बिजरानी गए।

कार्बेट पार्क के निदेशक राहुल ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि होटलों में ठहरे पर्यटक सफारी के लिए गए थे। हालांकि जो पर्यटक गेट तक आ पहुंचे थे, केवल उन्हें ही जाने दिया गया। कोविड के दिशा निर्देशों के तहत पर्यटकों को सफारी के लिए अनुमति दी गई है।

यह भी पढ़ें: जीबी पंत यूनिवर्सिटी में मची खलबली, एक साथ 29 छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला,शादी में केवल 100 लोगों की होगी एंट्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *