नैनीताल DM गर्ब्याल ने बनाया प्लान, दूर दराज से आने वालों की परेशानी होगी दूर

नैनीताल: जिले के लोगों को समस्याओं का समाधान आसानी से मिल सकेगा। अब नैनीताल जिले के सभी अधिकारी रोज़ाना जनता की आवाज़ को सुनेंगे। यह आदेश डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने दिए हैं। आदेश ही नहीं जिलाधिकारी ने खासी सख्ती भी दिखाई है।

डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल आधुनिक और अभिनव पहलों के लिए जाने जाते हैं। नैनीताल के जिलाधिकारी की कुर्सी संभालने के बाद से ही सक्रिय दिखे गर्ब्याल ने अब जनता की परेशानियों को दूर करने के लिए भी प्लान बनाया है।

दरअसल नैनीताल के जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने जिले के सभी प्रशासनिक पदों पर बैठे अधिकारियों और जिला स्तरीय अधिकारियों को हर दिन दो घंटे जनसमस्या सुनने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि इससे आमजन को खासा सहूलियत मिलेगी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में नहीं रुक रही कोरोना वायरस की रफ्तार, जानें अपने जिले का हाल

यह भी पढ़ें: शादी में केवल 200 लोगों को मिलेगी एंट्री,उत्तराखंड सरकार ने जारी की गाइडलाइन

सोमवार को डीएम गर्ब्याल ने आदेश जारी किए हैं। जिसमें कहा गया है कि प्रत्येक प्रशासनिक और जिला स्तरीय अधिकारी हर कार्यदिवस पर अपने क्षेत्र का भ्रमण करने के साथ ही लोगों की परेशानियों का हल खोजेंगे।

बता दें कि बकायदा अधिकारियों के लिए समय निर्धारित किया गया है। समयानुसार दोपहर 12 बजे से दो बजे तक अधिकारियों को आमजन की मुश्किलों को सुनकर समाधान निकालने के लिए कहा गया है। खास बात यह है कि उक्त आदेश एडीएम व एसडीएम पर भी लागू होगा।

यह भी पढ़ें: रुद्रपुर सिडकुल की फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, करोड़ों के नुकसान का अनुमान

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: बैठक से पहले मिले दो संक्रमित, दो दिन के लिए बंद हुआ नगर निगम

डीएम गर्ब्याल ने कहा है कि दूर दराज गांवों से ग्रामीण समस्या लेकर विभागीय कार्यों व जिला मुख्यालय में परेशानी लेकर पहुंचते हैं मगर अधिकारी नहीं मिलते। इसलिए यह निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही एक पखवाड़े की रिपोर्ट जिला कार्यालय को उपलब्ध कराएं। रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।

इसके अलावा आदेशों में यह भी बताया कि सभी अधिकारी जनता से मिलने के समय को अंकित करते हुए सूचना पट ज़रूर लगवा लें। सख्ती दिखाते हुए डीएम ने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें: नैनीताल में चौंकाने वाली चोरी, रात को पार्किंग में लगाई कार से कर दिए टायर साफ

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: बैठक से पहले मिले दो संक्रमित, दो दिन के लिए बंद हुआ नगर निगम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *