Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में भी शुरू हुआ गर्भवती महिलाओं का वैक्सीनेशन, एक क्लिक पर जाने पूरी जानकारी

हल्द्वानी में भी शुरू हुआ गर्भवती महिलाओं का वैक्सीनेशन, एक क्लिक पर जाने पूरी जानकारी

हल्द्वानी: कोरोना से बचने के लिए टीकाकरण जरूरी है। यही बात विशेषज्ञों से लेकर बड़े बड़े जानकार कह रहे हैं। लिहाजा लोगों में टीकाकरण को लेकर जागरुकता भी आई है। हल्द्वानी में भी टीकाकरण अभियान जनवरी से सफलतापूर्वक चला आ रहा है। इसी क्रम में अब बारी गर्भवती महिलाओं की है।

जी हां, शुक्रवार से हल्द्वानी में गर्भवती महिलाओं को भी कोरोना की वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों के बाद अब हल्द्वानी के राजकीय महिला अस्पताल में गर्भवती महिलाओं को कोरोना के वैक्सीन लगेगी।

यह भी पढ़ें 👉  जन्मदिन पर उत्तराखंड सीएम ने DGP को दिए निर्देश,मेरे काफिले से जनता को नहीं होनी चाहिए परेशानी

सीएमओ डा. भागीरथी जोशी के मुताबिक महिला अस्पताल में आने वाली गर्भवती महिलाओं की संख्या काफी अधिक रहती है। ये महिलाएं यहां इलाज व प्रसव पूर्व जांच व टीकाकरण आदि के लिए पहुंचती हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अपने बर्थडे पर CM धामी ने लाखों बेरोजगार युवाओं को दिया गिफ्ट, परीक्षाओं की आवेदन फीस कर दी माफ

सीएमओ ने बताया कि महिला अस्पताल में गर्भवती महिलाओं की काउंसलिंग के बाद रजिस्ट्रेशन और वहीं पर कोरोना टीका लगाने की तैयारी पूरी हो गई है। सभी स्त्री रोग विशेषज्ञों से महिलाओं को टीकाकरण के प्रति जागरुक करने को कहा है। वैक्सीनेशन शुरू होने से गर्भवती महिलाओं को सुविधा होगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी आ रही बस के नट गिरे, चालक नवीन की सूझबूझ ने बचाई 33 यात्रियों की जान

बहरहाल स्वास्थ्य विभाग नैनीताल जिले में वैक्सीनेशन अभियान को गति देने के मूड में भी दिख रहा है। सात अगस्त को नैनीताल जिले में 20 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है। इस मामले में दिशा-निर्देश जारी गए हैं।

सीएमओ डा. भागीरथी जोशी ने पत्र जारी किया है। जिसके अनुसार शुक्रवार को क्षेत्र के जिम्मेदार अधिकारी व जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेते हुए ड्राई रन करने को कहा है। ताकि शनिवार को 20 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य पूरा किया जा सके।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top