Uttarakhand News

लो कर लो बात, मनाही के बावजूद उत्तराखंड में प्रवेश कर रही हैं पंजाब परिवहन निगम की बसें


Haldwani Live News

रुद्रपुर: कर्फ्यू चल रहा है मगर नियमों को ताक पर रखकर बसों का संचालन भी हो रहा है। हम बात कर रहे हैं पंजाब परिवहन निगम की बसों की। दरअसल उत्तराखंड में कर्फ्यू लागू होने के बाद किसी भी अन्य राज्य की रोडवेज बसों के संचालन पर रोक लगा दी गई है। लेकिन इसके बाद भी पंजाब निगम की बसें सवारियों के साथ उत्तराखंड में प्रवेश कर रही हैं। ऐसे में यहां के कर्मचारी भी गुस्साए हुए हैं।

Ad

रुद्रपुर डिपो में टोटल 90 से अधिक बसों का संचालन होता है। जिसमें विभिन्न मार्गों पर चलने वाली अनुबंधित व निगम की बसें शामिल हैं। इसमें दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश की बसें भी गिनी जाती हैं। अब इधर उत्तराखंड में कोरोना के कहर के बाद उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों के संचालन पर भी असर पड़ा है। देहरादून जाने वाली बसें इसलिए बंद हो गईं क्योंकि उन्हें उप्र हो कर गुजरना पड़ता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 31 जनवरी से खुलेंगे कक्षा 10वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल, आदेश जारी

यह भी पढें: उत्तराखंड के सीमांत क्षेत्रों में भी शुरू हो वैक्सीनेशन,पर्यटन मंत्री महाराज ने गृह मंत्री को लिखा पत्र

यह भी पढें: 18 मई के बाद उत्तराखंड सरकार लेगी बड़ा फैसला, सीएम का बयान सुनिए

राज्य में पिछले 10 दिनों से बसों का आवागमन अग्रिम आदेशों तक के लिए रोक दिया गया है। लेकिन इसके बाद भी जालंधर पंजाब की बस रोजाना सवारी ढोने के लिए उत्तराखंड में प्रवेश कर रहा है। पिछले एक हफ्ते से जालंधर की बस रोजाना सुबह साढ़े पांच बजे के करीब रुद्रपुर डिपो से बनबसा के लिए रवाना होती है। पूरे दिन बनबसा खड़ी होने के बाद सुबह फिर जालंधर के लिए सवारी लेकर निकल जाती है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी विधानसभा सीट पर बदले का रण...सुमित व जोगिंदर में किस के सिर सजेगा ताज ?

ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि इससे संक्रमण को बढ़ावा मिल रहा है। खतरा बढ़ने की संभावना भी बढ़ रही है। अब ना तो इस तरह के संचालन को कोई रोक रहा है, ना ही कोई टोक रहा है। डिपो के कर्मचारी कह रहे हैं कि जब पंजाब की गाड़ियां यहां आ रही हैं तो हमें देहरादून जाने से क्यों रोका जा रहा है। रुद्रपुर बस टर्मिनल के एआरएम राकेश कुमार ने बताया कि पंजाब की बस रोजाना यहां प्रवेश कर बनबसा पहुंच कर सुबह वापस निकल रही थी। ऐसे में रविवार को बस के कंडक्टर को फोन पर मना कर दिया गया है। गाइडलाइन एवं आदेशों का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पिता हरीश रावत को 2017 चुनावों में मिली हार का बदला लेने मैदान पर उतरेंगी बेटी अनुपमा रावत

यह भी पढें: रुद्रप्रयाग में महिला पुलिसकर्मी ने की आमा की मदद,हर जगह हो रही है SI सोनल रावत की तारीफ

यह भी पढें: फ्रंटलाइन वर्कर की जिम्मेदारी निभा रहे हैं पर्यटन मंत्री,प्रेमनगर आश्रम में 200 का क्वांरटाइन सेंटर शुरू

यह भी पढें: नहीं रुक रही है कालाबाजारी,कुसुमखेड़ा में पुलिस ने एंबुलेंस चालक की चोरी पकड़ी

यह भी पढें: हल्द्वानी में मरीजों को ऑक्सीजन फ्लोमीटर फ्री में मुहैया कराएंगे आप नेता डिंपल पांडे

To Top