Sports News

सेमीफाइनल में रवि दहिया के साथ हुई शर्मनाक हरकत,कजाकिस्तानी पहलवान ने हाथ में दांतों से काटा

सेमीफाइनल में रवि दहिया के साथ हुई शर्मनाक हरकत,कजाकिस्तानी पहलवान ने हाथ में दांतों से काटा

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में भारत के पदकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बहुत सी रोमांचक जीत भी अबतक देशवासियों को देखने को मिली हैं। कुश्ती के लिहाज से देखें तो बीते दिन रवि कुमार दहिया ने पुरुषों के 57 किग्रा वर्ग में फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

भारतीय फ्रीस्टाइल पहलवान रवि कुमार दहिया ने कजाकिस्तानी पहलवान नूरिस्लाम सनायेव को हराकर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। रवि दहिया की इस जीत से भारत का सीना चौड़ा भी हुआ और जश्न मनाना भी शुरू हो गया। मगर इस मैच में कुछ ऐसा घटा कि उसके लिए शर्मनाक शब्द भी कम पड़ जाए।

दरअसल मुकाबले के बाद कजाकिस्तानी पहलवान सनायेव की एक शर्मनाक करतूत वायरल हो गई। हुआ ये कि सेमीफाइनल मुकाबले के अंतिम क्षणों के दौरान जब रवि दहिया ने सनायेव को जकड़ लिया तो पकड़ से बाहर निकलने के लिए सनायेव ने रवि की बांह पर जोर से दांतों से काट लिया।

बता दें कि दांत से काटे जाने की तस्वीरें वायरल हो गई हैं। सोशल मीडिया पर इस हरकत का विरोध हो रहा है। वायरल फोटो में रवि दहिया के दाहिनी बांह में काटने के गहरे निशान दिख रहे हैं। भारत के पुत्र रवि दहिया की जाबांजी तब देखी गई जब इस हरकत के बावजूद भी उनकी पकड़ ढीली नहीं पड़ी।

साथ ही उन्होंने मैच जीतने तक सामने वाले पहलवान को जीतने का मौका नहीं दिया। खैर अब फाइनल में पहुंचते ही रवि कुमार दहिया ने टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए पदक पक्का कर लिया और अब सबकी निगाहें स्वर्ण पदक पर टिकी हुई हैं।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top