Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी: फिर शुरू होगा रोडवेज बसों में पास का चलन, रोजाना यात्रा करने वालों को होगी आसानी

हल्द्वानी: फिर शुरू होगा रोडवेज बसों में पास का चलन, रोजाना यात्रा करने वालों को होगी आसानी

हल्द्वानी: रोजाना ड्यूटी जाने वाले या फिर हरेक दिन किसी काम के सिलसिले में दूसरे शहर जाने वाले रोडवेज यात्रियों को सहूलियत होने वाली है। कोरोना कर्फ्यू के कारण बंद हुई पास व्यवस्था दोबारा सुचारू होने जा रही है। पहले की तरह ही यात्रियों के पास मासिक पास होंगे तो उन्हें किराये पर छूट मिल सकेगी।

कोरोना के चक्कर से रोडवेज को जो नुकसान हुआ सो हुआ। मगर रोजाना ड्यूटी जाने के लिए रोडवेज बसों से यात्रा करने वाले लोग अभी तक नुकसान झेल रहे हैं। दरअसल हल्द्वानी में बहुत से लोग ऐसे हैं जो भीमताल, रुद्रपुर, सितारगंज, नैनीताल यानी आसपास के इलाकों में नौकरी करने को रोज अप-डाउन करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  जन्मदिन पर उत्तराखंड सीएम ने DGP को दिए निर्देश,मेरे काफिले से जनता को नहीं होनी चाहिए परेशानी

लाजमी है कि इनके साथ ही कॉलेज के छात्र-छात्राएं व कर्मचारी भी रोडवेज के पास की मदद से यात्रा करते थे। मगर अप्रैल में कोविड की वजह से पास सिस्टम को बंद कर दिया गया था। ऐसा इसलिए भी क्योंकि बसों का संचालन बेहद सीमित तौर पर किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: नैनीताल रोड स्थित शोरूम की पार्किंग में घुस गया बारहसिंघा,मची खलबली

लेकिन अब चूंकि संक्रमण के मामलों में कमी आई है तो बसों की संख्या भी पहले से बढ़ा दी गई हैं। उत्तर प्रदेश से अनुमति मिलने के बाद कई राज्यों के लिए बसों का संचालन भी शुरू हो गया है। लिहाजा अब सभी तरह की बातों को ध्यान में रखते हुए निगम ने फिर से मासिक पास की व्यवस्था शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी संकल्प कोचिंग के बच्चों को शाबाशी दें, JEE Mains में 13 बच्चे लेकर आए रिकॉर्ड अंक

परिवहन निगम ने बस पास जारी करने को आदेश कर दिया है। बता दें कि इस क्रम में जीएम संचालन दीपक जैन ने सभी मंडलीय प्रबंधक व सहायक महाप्रबंधक को आदेश पत्र भेजा है। जरूरी दस्तावेजों व आवेदन फार्म भरने के बाद पास मिल जाएगा। बता दें कि पिछले चार महीने से केवल हल्द्वानी डिपो में करीब 50 से अधिक लोगों ने आवेदन किया था।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top