National News

शुक्रवार को जारी होगें CBSE के 12वीं के नतीजे, 10 वीं के छात्रों को करना होगा इंतजार

बड़ी खबर: CBSE ने जारी किया 10वीं कक्षा का परीक्षाफल, एक क्लिक में देखें

देहरादून:केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के नतीजों के इंतजार कर रहे विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। इंटर के परीक्षाफल 30 जुलाई को घोषित किए जाएंगे,वहीं हाईस्कूल के छात्रों को इंतजार करना होगा, उनके नतीजे 5 दिन बार जारी किए जाएंगे।

इस बारे में बोर्ड के क्षेत्रीय निदेशक रणबीर सिंह ने कहा कि तय समय में रिजल्ट जारी किया जाएगा और तैयारी पूरी कर लसी गई है। 12वीं कक्षा का परिणाम 30 जुलाई शुक्रवार को जारी किया जाएगा,वहीं 10वीं के परीक्षा अगस्त के पहले हफ्ते में जारी किया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले उत्तराखंड बोर्ड ने भी परीक्षाफल की तारीख घोषित कर दी है। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने कहा कि 10वीं और 12वीं का 31 जुलाई तक घोषित किए जाएंगे। छात्रों के 9वीं, दसवीं के अंकों के आधार पर परीक्षाफल घोषित होगा। जो छात्र-छात्राएं परीक्षाफल से असंतुष्ट होंगे, उन्हें एक महीने के भीतर आवेदन करना होगा।

हालात सामान्य होने के बाद परीक्षाओं का आयोजन कराया जाएगा। बता दें कि साल 2020-21 हाईस्कूल में 1 लाख 48 हजार 350 और इंटरमीडिएट में 1 लाख 22 हजार 198 छात्र परीक्षा के लिए पंजीकृत थे लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए परीक्षाओं को रद्द करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में शूटआउट, गैंगस्टर गोगी समेत 3 की मौत

उत्तराखंड:शादी के दो माह बाद हुआ बच्चा,नवविवाहिता मां ने झाड़ियों में फेंका

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी और देहरादून के बीच चलेगी AC बस , टाइमिंग और किराया जानें

यह भी पढ़ें: नैनीताल जिले में अमीर खा रहे हैं गरीबों का राशन, गांव से ज्यादा गरीब हैं शहर के लोग

यह भी पढ़ें: ड्रोन से होगी हल्द्वानी शहर की निगरानी, अगस्त से शुरू होगा नगर निगम का सर्वे

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top