Sports News

उत्तराखंड के स्पिनर मयंक मिश्रा का इंग्लैंड में दबदबा, विकेट लेने के मामले में सबसे आगे


Uttarakhand Cricket News: Mayank Mishra: इंग्लैंड में प्रोफेशनल क्रिकेटर के रूप में पिछले तीन वर्षों से खेल मयंक मिश्रा का शानदार फॉर्म जारी है। Yorkshire Cricket Southern Premier League में मयंक मिश्रा सबसे ज्यादा विकेट चटका चुके हैं। इस साल मयंक मिश्रा का करार Cleethorpes क्रिकेट क्लब के साथ हुआ है।

रुद्रपुर निवासी मयंक मिश्रा Cleethorpes क्रिकेट क्लब के लिए गेंद और बल्ले दोनों से कमाल कर रहे हैं। Yorkshire Cricket Southern Premier League में अभी तक वो 16 मुकाबलों में 44 विकेट झटक चुके हैं। इसके अलावा उनके बल्ले से 495 रन भी निकले हैं। मयंक मिश्रा इस सीजन में एक बार पांच विकेट और तीन बार 4 विकेट हासिल किए। इसके साथ ही उनके बल्ले से 4 फिफ्टी भी निकली है। जिसमें 36 गेंदों में 92 रन और 44 गेंदों में 84 रनों की पारी शामिल है।

इससे पहले मयंक मिश्रा Philadelphia Cricket Club व Driffield Town Cricket Club की तरफ से भी प्रीमियर डिवीजन लीग में खेल चुके हैं। वो 2021 से 100 विकेट से ज्यादा झटक चुके हैं। यॉर्कशायर प्रीमियर लीग में मयंक मिश्रा ( Mayank Mishra hat-trick in county cricket) ने हैट्रिक भी जमाई थी। इसके बाद उनकी इंग्लैंड में भी चर्चाएं शुरू हो गई थी।

साल 2018 में भारतीय घरेलू क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मिश्रा के नाम कई रिकॉर्ड हैं। उत्तराखंड के लिए फटाफट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले वो पहले गेंदबाज है। लेफ्ट आर्म गेंदबाज मयंक मिश्रा घरेलू क्रिकेट में उत्तराखंड के लिए अब तक 130 विकेट हासिल कर चुके हैं।

मयंक ने साल 2018-19 सत्र में मणिपुर के खिलाफ पहला मुकाबला खेला था। इस सीजन उत्तराखंड के लिए मयंक दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे। मयंक ने 5 मैच में 23 से भी कम के औसत के साथ 18 विकेट लिए थे जबकि 2019-20 सीजन में 06 मुकाबले खेले और 18 विकेट झटके थे। उनका औसत 23.50 का रहा था।  रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड की तरफ से मयंक मिश्रा के सर्वाधिक 89 विकेट हैं।

To Top