Udham Singh Nagar News

उत्तराखंड: 21वें जन्मदिन पर घर पहुंचेगा शहीद हिमांशु नेगी का पार्थिव शरीर


उत्तराखंड: जन्मदिन पर घर पहुंचेगा शहीद हिमांशु नेगी का पार्थिव शरीर, नमन

काशीपुर: जन्मदिन जैसे मौके पर अमुमन जश्न मनाए जाते हैं। लेकिन देवभूमि के लाल हिमांशु नेगी के घर में शोक की लहर है। सिक्किम में खाई में सेना का वाहन गिरने के कारण शहीद हुए हिमांशु नेगी का पार्थिव शरीर उनके 21वें जन्मदिन के मौके पर उनके निवास स्थान पर पहुंच रहा है।

हेमपुर डिपो की पांडे कालोनी निवासी हिमांशु नेगी 27 मार्च 2019 को 7- कुमाऊं रेजीमेंट में बतौर सिपाही नियुक्त हुए थे। हिमांशु ने पहले जम्मू कश्मीर में ड्यूटी की। जिसके बाद वह पश्चिम बंगाल की बीनागुड़ी पोस्‍ट पर तैनात थे।

यह भी पढ़ें: नैनीताल एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने किए 102 तबादले

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड आपदा: AAP ने भाजपा सरकार पर लगाए भ्रष्टाचार व लापरवाही के आरोप, किया मौन धरना प्रदर्शन

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में शॉपिंग करने पहुंचे 5 लोग निकले कोरोना संक्रमित, दो क्षेत्र माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

हाल ही में उनका 45 दिनों का अवकाश खत्म हुआ था। जिसके बाद हिमांशु दो जून को ड्यूटी करने वापिस लौटे थे। मगर बुधवार की सुबह कुछ ऐसा घटा कि पूरा उत्तराखंड शोक में डूब गया। हुआ ये कि सुबह 11 बजे रेजीमेंट के कमांडिंग ऑफिसर ने हिमांशु की शहादत की खबर उसके स्‍वजनों को दी।

दरअसल काशीपुर निवासी हिमांशु नेगी सिक्किम में खाई में सेना का वाहन गिरने के कारण शहीद हुए थे। नियति का खेल देखिए कि दो जुलाई को हिमांशु नेगी का जन्मदिन होता है। और शुक्रवार को ही देर रात तक हिमांशु का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचेगा।

यह भी पढ़ें 👉  सिडकुल: चार बदमाशों के फिल्मी अंदाज ने उड़ाई उत्तराखंड पुलिस की नींद, सवा करोड़ की लूट का मामला

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड टेस्ट सीरीज:शुभमन गिल की जगह खेल सकते हैं देहरादून निवासी अभिमन्यु ईश्वरन !

यह भी पढ़ें: वार्ड नंबर 45 के पार्षद मंजूर खान की मुहिम,’टीका लगाओ, इनाम पाओ’

ऐसे में अपने 21वें जन्मदिन पर परिवारजनों के सामने आना वो भी इस हालत में. वाकई दुख की घड़ी तो है। शहीद नेगी के पिता हीरा सिंह के अनुसार शुक्रवार देर रात बेटे का पार्थिव शरीर घर पहुंचने की संभावना है। आज बेटे का 21वां जन्‍मदिन है।

यह भी पढ़ें 👉  खत्म होगा शिक्षक बनने का इंतजार,उत्तराखंड में 451 पदों पर निकली भर्ती

सैन्‍य सूत्रों के हिसाब से हिमांशु का पार्थिव शरीर आज दोपहर में बागडोरा से सेना के विशेष विमान से दिल्‍ली और पिर वहां से काशीपुर उसके आवास पर एंबुलेंस से बाई रोड लाया जाएगा। शनिवार को सैन्‍य सम्‍मान के साथ शहीद का अंतिम संस्‍कार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड रोडवेज की बसें हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ जाएंगी, पूरी लिस्ट देखें

यह भी पढ़ें: कुमाऊं से गढ़वाल डायरेक्ट बस,7 साल बाद अल्मोड़ा से शुरू हुआ संचालन, देखें टाइमिंग

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top