National News

वार्ड नंबर 45 के पार्षद मंजूर खान की मुहिम,’टीका लगाओ, इनाम पाओ’



नई दिल्ली: बिहार के कटिहार के वार्ड नंबर 45 के पार्षद मंजूर खान सुर्खियों में हैं। वह अपने वार्ड में कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए कुछ नया कर रहे हैं। उन्होंने ‘टीका लगाओ, इनाम पाओ’ अभियान की शुरुआत की है, जहां लक्की ड्रा के जरिए टीका लगवाने वालों को इनाम दिया जा रहा है। इनाम के तौर पर टीवी, पंखा, साइकिल मौजूद है।

इस बारे में पार्षद का कहना है कि भट्टा मुहल्ले में निर्धन लोग रहते हैं। उन्हें कोरोना वैक्सीन को लेकर कोई उत्साह नहीं था। उन्हें वैक्सीन के बारे में बताने के लिए ‘टीका लगाओ, इनाम पाओ’ का आयोजन किया गया। कुल 780 लोगों ने टीके के लिए पंजीकरण कराया है।

यह भी पढ़ें 👉  एक महीने में रेलवे ने बिना टिकट साढ़े तीन लाख लोगों को पकड़ा, कमाई हुई 20 करोड़ से ज्यादा

इसके बाद दिन के अंत में टीका लगवा चुके सभी लोगों के बीच ‘लक्की-ड्रॉ’ निकाला गया। लक्की-ड्रॉ के लिए टीवी, पंखा, साइकिल और अन्य घरेलू सामान लकी ड्रॉ जीतने वाले को दिया जा रहा है। कोरोना वैक्सीन रन को बढ़ाने के लिए अन्य इलाकों में भी इसे अपनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  एक महीने में रेलवे ने बिना टिकट साढ़े तीन लाख लोगों को पकड़ा, कमाई हुई 20 करोड़ से ज्यादा

देश में कोरोना महामारी की रफ्तार अब धीमी पड़ती दिखाई दे रही है। भारत में कोरोना के नए मामले लगातार घट रहे  हैं। पिछले 24 घंटे में देश में 50 हजार से कम  48,786 नए मामले सामने आए हैं। देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 5,23,257 है। नए आंकड़ों के साथ देश में अब कोरोना से कुल 2,94,88,918 लोग ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 61,588 लोगों ने बीमारी को मात दी है. वहीं, रिकवरी रेट अब बढ़कर 96.97% हो गया है।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top