Uttarakhand News

शराब पीकर मर्यादा तोड़ने वालों से उत्तराखंड पुलिस ने वसूला दो लाख रुपए से अधिक का जुर्माना

शराब पीकर मर्यादा तोड़ने वालों से उत्तराखंड पुलिस ने वसूला दो लाख रुपए से अधिक का जुर्माना

देहरादून: प्रदेश पुलिस ने शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों पर एक्शन लेते हुए बड़ी कार्रवाई की है। ऑपरेशन मर्यादा के तहत केवल एक हफ्ते में ही 1095 व्यक्तियों पर कार्रवाई करते हुए दो लाख से भी अधिक रुपयों का जुर्माना वसूला गया है।

गौरतलब है कि जंगलों, धार्मिक व सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले अधिकतर मर्यादा का उल्लंघन करते हैं। हाल ही में गंगा के घाटों पर भी ऐसे तत्वों की संख्या बढ़ी है। कुछ युवकों द्वारा हरकी पैड़ी पर हुक्का पीने के मामले में कपा हो हल्ला हुआ था। जिसके बाद उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने 15 जुलाई को ऑपरेशन मर्यादा लांच किया।

इस ऑपरेशन के तहत धार्मिक स्थलों पर गंदगी फैलाने, नशा करने, जुआ खेलने वालों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए गए। बता दें कि पिछले एक हफ्ते में 1095 लोगों पर कार्रवाई की गई। जिसमें से 36 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर बाकियों को चालान कर छोड़ा गया।

यह भी पढ़ें: जरूरी खबर, एक सिंतबर से शुरू होंगी कुमाऊं विश्वविद्यालय की परीक्षाएं

यह भी पढ़ें 👉  IPL के लिए उत्तराखंड पुलिस ने कसी कमर, नौ लाख रुपए के साथ एक सटोरिए को दबोचा

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड मांगे भू-कानून,नहीं तो पूरे प्रदेश में होगा उग्र प्रदर्शन

डीआइजी अपराध एवं कानून व्यवस्था नीलेश आनंद भरणे के मुताबिक अबतक धार्मिक स्थलों पर गंदगी फैलाने पर 23, धूम्रपान करने पर 331, हुड़दंग मचाने पर 658, अशांति फैलाने पर 47 का चालान के अलावा गंगा घाट पर बैठकर शराब पीने पर 17, धूम्रपान करने पर 13 और जुआ खेलने पर चार व्यक्तियों के खिलाफ केस किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  पांच साल बाद युवाओं को मिलेगा खास मौका, उत्तराखंड पुलिस में 1521 पदों पर होगी सीधी भर्ती

जानकारी के अनुसार दो लोगों पर आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। डीआइजी ने बताया कि पुलिस धार्मिक स्थलों व गंगा के घाटों पर नजर बनाए हुए है। उन्होंने अपील में कहा कि धार्मिक स्थलों पर आने पर अपनी मर्यादा बनाए रखें। इस बात का ध्यान रखें कि उनकी वजह से दूसरों को परेशानी न हो। बता दें कि इन मामलों में पुलिस अब तक दो लाख 10 हजार रुपये जुर्माना भी वसूल चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  IPL के लिए उत्तराखंड पुलिस ने कसी कमर, नौ लाख रुपए के साथ एक सटोरिए को दबोचा

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में बड़ा हादसा, गौला नदी में डूबे दो भाई

यह भी पढ़ें: आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा उत्तराखंड की जनता के पास हैं केवल दो विकल्प

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में हज़ारों युवाओं के साथ धोखा, सरकारी भर्ती का भर्जी विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल

यह भी पढ़ें: BCCI का बड़ा अपडेट, ऋषभ पंत ने कोरोना वायरस को दी मात

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top