CM रावत ने सभी जिलों के लिए रवाना की कुल 132 एंबुलेंस, कहा जनता को परेशान नहीं होने देंगे

देहरादून: इस वक्त प्रदेश में कोरोना का कहर देखा जा रहा है। शासन प्रशासन की तरफ से भी लगातार फैसले लिए जा रहे हैं। इस दौरान स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर हर किसी को फोकस है। अस्पतालों में बढ़ता दबाव साफ देखा जा रहा है। कई जगह नए कोविड केयर सेंटर या अस्पताल बनाए जाने की कवायद चल रही है। संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश के सीएम तीरथ सिंह रावत ने मरीजों को राहत दी है।

दरअसल गुरुवार को मुख्यमंत्री रावत ने गढ़ी कैंट स्थित कैंप कार्यालय से 13 जिलों के लिए करीब 132 एंबुलेंस (108 सेवा) रवाना की हैं। बता दें कि इन्हें सरकार द्वारा यूडीआरपी-एफ के माध्यम से 132 एंबुलेंस को स्वास्थ्य महानिदेशालय को फरवरी और मार्च माह में उपलब्ध कराया गया था। बहरहाल यह नई 132 एंबुलेंस को 108 सेवा के तौर पर कुंभ मेले में चलाया जा रहा था। जानकारी के अनुसार इनमें 36 एडवांस लाइफ सपोर्ट जबकि 96 बेसिक लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: दफ्तर बंद करने के सभी आदेश कैंसल,कल से सरकारी ऑफिस खुलेंगे

यह भी पढ़ें: उतरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष ने कहा राम भरोसे है उत्तराखंड परिवहन निगम

जिला – एंबुलेंस

अल्मोड़ा – 10

बागेश्वर – 5

चमोली – 9

चंपावत – 5

देहरादून – 13

हरिद्वार – 20

नैनीताल – 10

पौड़ी – 11

पिथौरागढ़ – 9

रुद्रप्रयाग – 5

टिहरी – 9

उधमसिंहनगर – 17

उत्तरकाशी – 9

यह भी पढ़ें: सैलानी ध्यान दे, कोरोना के चलते मसूरी समेत 4 जगहों पर लगा Curfew

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: एक दिन में 50 प्रतिशत से ज्यादा मरीजों ने कोरोना वायरस को हराया

इस मौके पर सीएम तीरथ सिंह रावत ने जनता से नियमों की पालना करने की अपील की और साथ ही बीमारी के लक्षणों के प्रति सचेत रहने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन के उत्पादन की कोई कमी नहीं है। अस्पतालों की मांग के हिसाब से उन्हें ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई जा रही है।

साथ ही मुख्यमंत्री रावत ने बताया कि नोडल अधिकारियों की भी तैनाती कर दी गई है। उन्होंने कहा कि जनता को हर परेशानी से बाहर निकालना है। सीएम ने कहा कि दो दिन पहले 7500 रेमिडीसीवीर इंजेक्शन की आपूर्ति हो चुकी है और इससे पहले भी 3500 रेमिडीसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति हुई थी। उन्होंने कहा कि सरकार लगातार हालातों पर नज़र रखे हुए है। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: DM गर्ब्याल ने जनता और अस्पतालों की दूरी को किया कम, ज़रूरत पड़ने पर इन्हें करें कॉल

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:पुलिस कांस्टेबल पर दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी देने का आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *