वाह हल्द्वानी वालों, चोरी की शिकायत करवा कर भूल गए, पुलिस ने ढूंढ लिए हैं आपके मोबाइल

हल्द्वानी: आजकल के दौर में स्मार्टफोन का मूल्य मनुष्यों के जीवन में बहुत बड़ गया है। मोबाइल फोन गायब हुआ नहीं कि इंसान का दिल हलक में आ जाता है। लिहाजा काम भी सारे मोबाइल से ही होते हैं, तो इतना प्रेम तो बनता है।

खैर हल्द्वानी कोतवाली पुलिस अब मोबाइलों के मामले में सख्त हो गई है। पुलिस की टीम द्वारा चोरी किए, खोए हुए, गिरे हुए मोबाइल फोन को रिकवर किया जा रहा है। जहां मोबाइल चोरी की घटनाएं नैनीताल जिले में तेज़ हो रही हैं वहीं पुलिस ने भी अपनी कमर कसी हुई है।

पुलिस द्वारा बीते दिनों में 120 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। चोरी हुए या अन्य कारणों से खोए फोन को पुलिस द्वारा ढूंढ लिया गया है। बता दें कि पुलिस की मोबाइल एप सेल ने आइएमइआई नंबर के आधार पर फोन रिकवर किए हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: किसी के निधन पर बाहर गए थे परिजन,घर पर अकेली बेटी ने उठा लिया बड़ा कदम,मौत

यह भी पढ़ें: दिल्ली में लगा वीकेंड CURFEW, सरकार ने जिम, स्पा, मॉल और ऑडिटोरियम बंद किए

गौरतलब है कि फोन में लोगों की जान बसती है। मगर इधर, नज़ारा कुछ और ही देखने को मिल रहा है। फोन स्वामी जानकारी प्राप्त होने के बाद भी फोन लेने कोतवाली नहीं पहुंच रहे हैं। अबतक सिर्फ 13 ही लोग ऐसे हैं जिन्होंने अपने फोन हल्द्वानी कोतवाली स्थित मोबाइल एप सेल टीम से ले लिए हैं।

जानकारी के अनुसार करीब 107 फोन अब भी ऐसे ही कोतवाली में पड़े हुए हैं। ऐसा नहीं है कि पुलिस द्वारा लोगों को जानकारी नहीं दी गई। पुलिस की ओर से इंटरनेट मीडिया पर सूचना भी दी गई है। ऐसे में अगर आपका फोन भी खोया या चोरी हुआ था तो आप आकर एक बार देख सकते हैं।

एसओजी प्रभारी इंस्पेक्टर सुधीर कुमार ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मोबाइल बरामद होने पर मालिक को तुरंत जानकारी दी गई है। वह बहुद्देशीय भवन स्थित मोबाइल एप सेल से अपना फोन प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: नैनीताल: दिल्ली से आने वालों के लिए सख्त हुआ रोडवेज,कोरोना जांच के लिए बनाया नया Rule

यह भी पढ़ें: नैनीताल:सन्न कर देने वाला मामला,कहासुनी के बाद धारधार चाकू से वार,एक की दर्दनाक मौत

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी महिला अस्पताल के डॉक्टर समेत जिले में 205 संक्रमित, डीएम गर्ब्याल हुए आइसोलेट

यह भी पढ़ें: नैनीताल समेत चार जिलों में क्रिकेट लीग को किया गया स्थगित, रिस्क लेने के मूड में नहीं CAU

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *