Uttarakhand News

कोरोना संक्रमण: उत्तर प्रदेश में उत्तराखंड रोडवेज बसों की No Entry


देहरादून: कोरोना वायरस का खतरा हर प्रदेश की सरकार को डर और संशय में डाल रहा है। बैठकों का दौर चल रहा है। हर दिन नए फैसले या पुराने फैसलों में संशोधन किए जा रहे हैं। यूपी की तरफ से पहले अपनी बसों के अंतर्राजीय संचालन पर रोक लगाई थी। अब उत्तर प्रदेश ने बाकी के प्रदेशों से आने वाली बसों पर भी रोक लगा दी है। इससे उत्तराखंड रोडवेज पर भी असर पड़ेगा।

इघर उत्तराखंड में पूरे प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगा हुआ है। हर तरह के परिवहन पर प्रतिबंध है। केवल रोडवेज की बसों को आवाजाही की अनुमति है। ऐसे में कुछ समय से यह मांग भी उठ रही थी कि उत्तराखंड को अपनी बसें बाहर भेजना बंद कर देना चाहिए मगर अभी तक ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है।

उधर उत्तरप्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। स्थिति खराब होती नज़र आ रही है। इसलिए दो दिन पहले यूपी ने अपनी बसों के बाहरी राज्यों में जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। अब शुक्रवार को उत्तर प्रदेश ने दूसरे राज्यों की रोडवेज बसों के अपनी सीमा क्षेत्र में संचालन पर पाबंदी के आदेश दे दिए।

दरअसल उत्तराखंड से बाकी राज्यों जैसे दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा व पंजाब जाने वाली ज़्यादातर रोडवेज बसें उत्तर प्रदेश से होकर गुजरती हैं। अब उत्तर प्रदेश द्वारा बाहरी राज्यों की बसों के संचालन पर रोक लगाने से उत्तराखंड की ये बसें जो बाहरी राज्यों में जाती हैं, उनके लिए मुसीबत रहेगी। लिहाजा कोरोना संक्रमण के बढ़ते कदमों को देखते हुए ही यह निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कोरोना Curfew 14 दिन बढ़ाया गया, बाजार रात 9 बजे बंद होगा

बहरहाल उत्तराखंड रोडवेज के महाप्रबंधक दीपक जैन ने इस मामले में एक और एंगल बताया है। उन्होंने बताया कि उन्हें आधिकारिक आदेश नहीं मिले हैं। ऐसे में शनिवार को बसों का संचालन किया जाएगा। अगर इन बसों को लौटाया जाता है तो बस संचालन के लिए वैकल्पिक रास्ते देखे जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 10वीं पास युवाओं की भी लगेगी पोस्ट ऑफिस में नौकरी, तुरंत करें आवेदन

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश की सीमा में रोडवेज बसों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगने के बाद प्रबंधन ने दिल्ली व राजस्थान जाने वाली कुछ बसों को यात्रियों की उपलब्धता के आधार पर पांवटा साहिब-यमुनानगर से करनाल-पानीपत होते हुए दिल्ली मार्ग पर चलने की तैयारी की है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कोरोना Curfew 14 दिन बढ़ाया गया, बाजार रात 9 बजे बंद होगा

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का चयन,देहरादून के अभिमन्यु ईश्वरन को मिली जगह

यह भी पढ़ें: नैनीताल: शुरू हुई पुलिस की एंबुलेंस सेवा, जवानों समेत स्थानीय लोगों भी मिलेगी मदद

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी के नवनीत राणा की अनोखी पहल, गरीब व्यक्ति को एक रुपए में मिलेंगी कोरोना की दवाइयां

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में आदेश जारी, सभी सरकारी महाविद्यालयों में करीब एक महीने की छुट्टी घोषित

यह भी पढ़ें: अल्मोड़ा में लगा वीकेंड Curfew, डीएम ने तत्काल प्रभाव से लागू किया

यह भी पढ़ें: नैनीताल: कोरोना के दौर ने चिड़ियाघर के जानवरों को दिया जंगल वाला बेहतर जीवन

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top