Nainital-Haldwani News

काठगोदाम-हल्द्वानी से दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, दिल्ली तक तय होगा आपका सफर

Vande Bharat Express, Uttarkhand:- उत्तराखंड के लोगों के लिए रेलवे की तरफ से एक अच्छी खबर सामने आई है जिसके अनुसार यात्री जल्द ही काठगोदाम से दिल्ली का सफर वंदे भारत एक्सप्रेस से कर सकेंगे।

इज्जत नगर रेलवे मंडल की डीआरएम रेखा यादव ने सफाई अभियान के दौरान इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन हेतु मुख्यालय में आवेदन किया गया था। मुख्यालय से अनुमति मिलने के बाद नवंबर में काठगोदाम से दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन किया जाना तय होगा।

बता दिया जाए की वंदे भारत एक्सप्रेस, भारत की सबसे तेज ट्रेनों में शामिल है। इस ही कारण काठगोदाम से दिल्ली, वंदे भारत एक्सप्रेस के चलने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी साथ ही सफर तय करने में कम समय भी लगेगा। इससे पहले देहरादून से वंदे बारत ट्रेन का संचालन दिल्ली के किया जा रहा है। इसके अलावा काठगोदाम से दिल्ली के लिए मौजूदा वक्त में तीन ट्रेन संचालित हो रही है। वंदे भारत ट्रेन के जुड़ने से दिल्ली के लिए कुल गाड़ियों की संख्या 4 हो जाएगी। अभी तक काठगोदाम से संपर्क क्रांति ट्रेन, शताब्दी एक्सप्रेस और रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन हो रहा है>

To Top
Ad