Uttarakhand News

उत्तराखण्ड में भाजपा की बनेंगी सरकार-ओपिनियन पोल

देहरादून-उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद अलग-अलग ओपिनियन पोल सामने आ रहे है। एबीपी न्यूज  चैनल के ओपिनियन पोल के बाद आजतक का ओपिनियन पोल भी उत्तराखंड में सत्ता कू बदलती हवा की ओर इशारा कर रहा है। पोल भाजपा के हाथ सत्ता आने का दांवा कर रहा है।

आजतक के ओपिनियन पोल के अनुसार उत्तराखण्ड में होने वाले चुनावों में  बीजेपी को कामयाबी मिलती दिख रही है।

किसको कितनी सीटें – सर्वे के मुताबिक कुल 70 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 41-46 सीटों पर जीत मिल सकती है जबकि कांग्रेस 18-23 पर सिमट सकती है, वहीं अन्य के खाते में 2-6 सीटें जा सकती हैं।

किसको कितना वोट प्रतिशत | उत्तराखंड में अभी चुनाव होने पर बीजेपी को 45 फीसदी वोट मिलने के अनुमान हैं जबकि कांग्रेस के खाते में 33 फीसदी वोट जाने की संभावना है, वहीं 22 फीसदी वोट अन्य को जाता दिख रहा है।

मुख्यमंत्री की पसंद कौन | उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के तौर पर जनता सबसे ज्यादा बीसी खंडूरी को देखना चाहती है। खंडूरी को 44 फीसदी लोग सीएम देखना चाहते हैं, जबकि हरीश रावत को 42 फीसदी लोग फिर सीएम के रूप में देखना पसंद करेंगे। वहीं रमेश पोखरियाल और बीएस कोशियारी को महज 3-3 फीसदी जनता सीएम देखना चाहती है जबकि सतपाल महाराज में 2 फीसदी लोग सीएम की कुर्सी पर चाहते हैं।

उत्तराखंड में सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा:
विकास – 50 फीसदी
महंगाई – 16 फीसदी
भ्रष्टाचार – 13 फीसदी
बेरोजगारी- 12 फीसदी

नोटबंदी फैसले को लेकर उत्तराखंड जनता की राय:
अच्छा – 79 फीसदी
खराब – 19 फीसदी
2 फीसदी लोगों ने कोई राय नहीं दी

नोटबंदी की वजह से समस्याएं हुईं?
हां – 47 फीसदी
नहीं – 53 फीसदी

To Top