Nainital-Haldwani News

फिल्म जगत में पहाड़ की भाषा को मुकाम दिलाने में जुटा हल्द्वानी का करण

Image may contain: 6 people, people smiling, people standing, sunglasses, outdoor and close-up

हल्द्वानी:सोशल मीडिया के आने से मार्डन जगत की शुरुआत हुई है। युवा अपनी प्रतिभा लोगों के सामने लाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेते है जो उनके नाम को झटके में वायरल कर देती है। वायरल इसलिए करती है क्योंकि प्रतिभा में एक खास चमक होती है। इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम है अमित बड़ाना का। जो अपनी फनी वाइनस से लोगों को हंसाने में कामयाब रहते है। अमित अपनी वीडियोज़ में लोकल भाषा (श्रेत्रिय भाषा) को भी प्रमोट करते है। इसके अलावा अपने द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली राइमिंग भी लोगों को खूब पसंद आती है। अमित को सोशल मीडिया पर करोड़ो लोग फोलो करते है।

Image may contain: 4 people, people smiling, indoor

हल्द्वानी के रहने वाले करन लोहनी सोशल मीडिया पर खूब छाए रहते है। करन कुमाऊंनी भाषा को युवाओं के सामने मजेदार अंदाज में पेश करते है। करन लोहनी का यूट्यूब में कुमाऊंनी घचेक नाम का अकाउंट है। करन के दो हाजर के करीब फोलोवर है । करन की वीडियोज़ युवाओं के उत्तराखण्ड की भाषा की ओर ले जाती है। करन के अनुसार उत्तराखण्ड की भाषा का विलुप्त होने कष्ट देता है। मैं अपनी अभिनय की कला से बाहर जाकर भी करियर बना सकता था। लेकिन मेरी भूमि ने मुझे उसकी सेवा करने का अवसर दिया और ये प्रेरणा मुझे अपनी मिट्टी से ही मिली। करन अनमोल प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही कुमाऊंनी वेबसीरीज का भी हिस्सा है।

अनमोल प्रोडक्शन ने पिछले महीने कुमाऊं का मशहूर गीत हाय तेरी रुमाला को नए अंदाज में पेश किया था। वो गाना अभी भी सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। करन लोहनी के अनुसार उत्तराखण्ड में भी फिल्म जगत के लिए काफी सोर्स है, जरूरत है उसे लोगों के सामने पेश करने की और मैं इसी कोशिशों में जुटा हूं। करन के साथ कुमाऊंनी वेबसीरीज़ में तृषा भट्ट ,उत्तराखण्ड के मशहूर अभिनेता मंगल सिहं चौहान और तवेश पंत भी अभिनय कर रहे है। करन को उनके परिवार से भी खूब सहयोग मिल रहा है। उनकी बहन श्वेता लोहनी उनकी वाइनस की स्क्रिटिंग करती है और कुमाऊंनी वेबसीरीज़ का हिस्सा है।

वीडियो देखने के लिए अगली स्लाइड पर जाए

Pages: 1 2

To Top