Uttarakhand News

पहाड़ पर जाने वाले ध्यान दें, भारी बारिश के चलते बंद हो गई उत्तराखंड की 231 सड़कें, अलर्ट जारी

पहाड़ पर जाने वाले ध्यान दें, भारी बारिश के चलते बंद हो गई उत्तराखंड की 231 सड़कें, अलर्ट जारी

देहरादून: भारी बारिश के अलर्ट के बाद प्रदेश में दो दिन से लगातार बरसात हो रही है। जिसके चलते 231 सड़कें बिल्कुल बंद हो गई हैं। जिससे यातायात को भारी फर्क पड़ रहा है। बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार कम से अगले चार दिनों के लिए पहाड़ पर जाना खतरे से खाली नहीं है।

बारिश लगातार होने के कारण पर्वतीय जिलों में ग्रामीण सड़कें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। पौड़ी में तीन स्टेट हाईवे समेत डेढ़ दर्जन से अधिक सड़कें, चमोली में 25 सड़कें आवाजाही के लिए पूरी तरह बंद हैं। साथ ही अलकनंदा, नंदाकिनी व पिंडर नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है।

जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी में गंगोत्री हाईवे लगातार तीसरे दिन सात घंटे बंद रहा। जिले में 36 ग्रामीण मार्गों पर आवाजाही ठप हो गई। उधर ऋषिकेश में मंगलवार को गंगा चेतावनी के निशान को छूकर बही। जलस्तर बढ़ने से त्रिवेणीघाट और नावघाट की सीढ़ियां पानी में डूब गईं।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री धामी का एक और बड़ा फैसला, सुरक्षा को देखते हुए कांवड़ यात्रा स्थगित

यह भी पढ़ें 👉  पांच साल बाद युवाओं को मिलेगा खास मौका, उत्तराखंड पुलिस में 1521 पदों पर होगी सीधी भर्ती

यह भी पढ़ें: कांग्रेस प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने सरकार से पूछा, अभी से क्यों नहीं कर देते बिजली फ्री

पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता हरिओम शर्मा के अनुसार मंगलवार को राज्य में कुल 158 सड़कें खोली गईं जबकि 231 सड़कों को खोलने का प्रयास जारी है। गौरतलब है कि मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार दिन भारी बारिश होगी। जिसके लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  IPL के लिए उत्तराखंड पुलिस ने कसी कमर, नौ लाख रुपए के साथ एक सटोरिए को दबोचा

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि बुधवार को नैनीताल, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में भारी बारिश हो सकती है। 15-16 जुलाई को इन तीन जिलों के अलावा देहरादून और टिहरी में भी भारी बारिश के आसार हैं। 17 जुलाई को नैनीताल, बागेश्वर, चमोली और पिथौरागढ़ में भारी बारिश की संभावना है। बारिश के दौरान संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और बोल्डर गिरने का खतरा है। 

यह भी पढ़ें 👉  पांच साल बाद युवाओं को मिलेगा खास मौका, उत्तराखंड पुलिस में 1521 पदों पर होगी सीधी भर्ती

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड पर्यटन विभाग में होगी 126 पदों पर भर्ती, तुरंत जानें

यह भी पढ़ें: नैनीताल: दिव्यांगजनों के लिए 19 जुलाई से लगेंगे स्पेशल टीकाकरण शिविर, देखें लिस्ट

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: ट्रेनों में महिलाओं की मदद के लिए हर पल मौजूद हैं आपकी ‘सहेली’

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी बद्रीपुरा में 12 सालों से खंडहर हो रहे सिपाहियों के फ्लैट अब जाकर सुधरेंगे

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top