Auto Tech

VIVO ने लाॅच किया नया स्मार्टफोन,जानेंगे फीचर्स तो लेने दौड़ पडेंगे

नई दिल्ली। चिनी फोन निर्माता कंपनी वीवो ने रविवार को एक ओर स्मार्टफोन ‘वाई95’ लांच किया। ‘क्वैलकम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर’ वाले स्मार्टफोन की कीमत 16,990 रुपये है। स्मार्टफोन में ‘हालो फुलव्यू’ डिस्प्ले तथा ‘कृत्रिम बुद्धिमत्ता’ (एआई) से लैस 13 मेगापिक्सेल और दो मेगापिक्सेल का रियर कैमरा तथा 20 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा दिया गया है । यह फोन आम जनता के बजट को देखते हुए लाया गया है ।

।वीवो इंडिया के मुख्य मार्केटिंग अधिकारी (सीएमओ) जेरोम चेन ने एक बयान में कहा, “चाहे वह प्रौद्योगिकी की बात हो, डिजाइन या स्मार्टफोन चलाने का एहसास, वीवो नई तकनीक लाने के लिए प्रतिबद्ध है। ‘वाई95’ लांच कर हम अपने ग्राहकों से सर्वश्रेष्ठ कीमतों में सर्वश्रेष्ठ अनुभव देने का वादा करते हैं।”

‘वाई 95’ नवीनतम ‘स्नैपड्रैगन 439 ऑक्टाकोर प्रोसेसर’ से लैस है और स्मार्टफोन में चार जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज की क्षमता है। इसमें 4,030 एमएएच बैटरी तथा यह ‘फनटच ओएस 4.5 ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस)’ (एंड्रोएड 8.1) पर आधारित है।
स्मार्टफोन फिलहाल ऑफलाइन माध्यमों तथा ‘वीवो इंडिया ई-स्टोर’ पर उपलब्ध है। स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट, अमेजन और पेटीएम जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्मो पर 26 नवंबर से उपलब्ध होगा।

To Top